वेस्ट बेंगाल में दल-बदलने से पहले गंगाजल छिड़कर हुई 350 भाजपा कार्यकर्ताओं की टीएमसी में वापसी

वेस्ट बेंगाल में दल-बदलने से पहले गंगाजल छिड़कर हुई 350 भाजपा कार्यकर्ताओं की टीएमसी में वापसी

प्रेषित समय :20:06:13 PM / Fri, Jun 18th, 2021

कोलकाता. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद अब बीजेपी के नेताओं की तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) में घर वापसी जारी है. खासी संख्या में बीजेपी कार्यकर्ता फिर से टीएमसी में जाने के इच्छुक हैं. टीएमसी बीजेपी से आने वालों का गंगाजल छिड़ककर शुद्धिकरण कर रही है.

आज तक के मुताबिक, राज्य के बीरभूम जिले के सैंथिया इलाके में 350 बीजेपी कार्यकर्ताओं ने टीएमसी कार्यालय के बाहर पिछले दिनों 4 घंटे धरना दिया. उनका कहना था कि उन्होंने बीजेपी में जाकर गलती की है. टीएमसी में उन्हें वापस लिया जाए. धरनारत बीजेपी कार्यकर्ताओं का कहना था कि उनका धरना और अऩशन टीएमसी में वापस लिए जाने तक जारी रहेगा. टीएमसी पंचायत प्रधान ने सभी कार्यकर्ताओं पर गंगाजल छिड़ककर पहले उन्हें शुद्ध किया, फिर पार्टी की सदस्यता दी. दलबदलने की यह उत्सुकता न केवल कार्यकर्ताओं में है, बल्कि बीजेपी के दिग्गज नेताओं में दिखाई दे रही है.

इस दलबदल पर बीजेपी का आरोप है कि चुनाव बाद जो हिंसा हुई है, उससे डरकर बाध्य होकर बीजेपी कार्यकर्ता टीएमसी में शामिल हो रहे हैं. बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह के मुताबिक बीजेपी कार्यकर्ताओं के पास कोई उपाय अब नहीं रह गया है. हाल में बीजेपी के दिग्गज नेताओं में शुमार मुकुल रॉय, अपने बेटे शुभ्रांसु के साथ टीएमसी में दोबारा शामिल हो गए थे. उन्होंने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और सांसद अभिषेक बनर्जी की मौजूदगी में पार्टी की 11 जून सदस्यता ली थी. तभी ममता बनर्जी ने साफ कर दिया था कि उऩ्हीं लोगों की वापसी हो सकती है जो ईमानदार हैं गद्दारों की नहीं. वहीं बीजेपी में घमासान मचा है और इसका सीधा फायदा टीएमसी को मिलता दिख रहा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पश्चिम बंगाल में शुभेंदु अधिकारी के दो करीबी को बंगाल पुलिस ने किया गिरफ्तार, कलकत्ता हाइकोर्ट पहुंचे नंदीग्राम के विधायक

पल-पल इंडिया ने कहा था.... पश्चिम बंगाल में उल्टा पड़ेगा सियासी जोड़तोड़ का दांव!

पश्चिम बंगाल में बीजेपी से टीएमसी में वापसी के लिए नेता इतने बेचैन क्यों हैं?

पश्चिम बंगाल में बीजेपी को लगा बड़ा झटका, ममता की मौजूदगी में मुकुल रॉय टीएमसी में शामिल

अभिमनोजः पश्चिम बंगाल की हार से भी सबक नहीं ले रही है बीजेपी?

Leave a Reply