Yamaha FZ-X 2021 भारत में हुई लॉन्च, ब्लूटूथ के साथ मिलेंगे कई नये फीचर्स

Yamaha FZ-X 2021 भारत में हुई लॉन्च, ब्लूटूथ के साथ मिलेंगे कई नये फीचर्स

प्रेषित समय :07:57:47 AM / Sun, Jun 20th, 2021

यामाहा मोटर इंडिया ने भारतीय बाजार के लिए नई यामाहा FZ-X के रूप में एक बिल्कुल नई मोटरसाइकिल लॉन्च करने की घोषणा की है, जिसकी कीमत 1,16,800 रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू है. यामाहा FZ-X 150cc neo-retro मोटरसाइकिल सेगमेंट में शामिल हो गई है. यामाहा FZ-X में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी वाला मॉडल भी पेश किया जायेगा, जिसकी कीमत 1,19,800 रुपए तय की गई है.

इंजन और फीचर्स

कंपनी ने इस बाइक में पावर के लिए 149 सीसी का सिंगल-सिलिंडर वाला इंजन का इस्तेमाल किया है. ये इंजन 7,250 आरपीएम पर 12.4 bhp की मैक्सिमम पावर और 5,500 आरपीएम पर 13.3 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. यामाहा ने FZ-X के फ्यूल टैंक, साइड कवर, इंजन गार्ड, हेडलाइट स्टे, फ्रंट फेंडर, फेंडर स्टे और ग्रैब-बार में मस्कुलर लुक देने के लिए मेटल पार्ट्स का इस्तेमाल किया है. बाइक के फ्रंट फोर्क्स को काले Gators से कवर किया गया है और मोटरसाइकिल में LED लाइट्स का इस्तेमाल किया गया है.

2021 यामाहा FZ-X में कई नए फीचर्स दिए गए हैं, जिनमें स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ Y-Connect ऐप भी दिया गया है. इस ऐप के जरिए यूज़र को इस बाइक में इनकमिंग कॉल अलर्ट्स, SMS अलर्ट्स, बैटरी चार्ज इंडीकेटर,लास्ट पार्किंग, फ्यूल अलर्ट्स के साथ सर्विस और ऑयल चेंज रिमाइंडर जैसे फीचर्स को यूज़ कर सकते हैं. इसके अलावा इसमें एक नेगेटिव एलसीडी कंसोल के साथ पावर सॉकेट और साइड स्टैंड कट ऑफ इंजन दिया गया है. ये फीचर भारत में लॉन्च होने वाले सभी टू व्हीलर्स में बतौर स्टैंडर्ड शामिल है.

डिज़ाइन

इसमें ऊंचे हैंडलबार और न्यूट्रल-सेट फुटपेग मिलते हैं, जिससे FZ-X में लंबी दूरी की ड्राइविंग काफी आरामदायक हो जाती है. बाइक का वजन 139 किलोग्राम का है, और इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 165 mm है. इसके साथ ही इसमें ब्लॉक पैटर्न टायर दिए गए हैं जो उबड़-खाबड़ सड़कों पर भी काफी बेहतर परफॉर्मेंस देंगे. बाइक में दोनों ट्यूबलेस् टायर्स दिए गए हैं. कंपनी ने इस बाइक में 3 कलर ऑप्शन दिए हैं, जिसमे मैटेलिक ब्लू, मैट कॉपर और मैट ब्लैक कलर शामिल है. यामाहा की ये बाइक ग्राहकों के लिए जून के अंत में उपलब्ध हो जाएगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Yamaha Fascino 125 स्कूटर बाइक्स को देता है टक्कर, जाने कीमत

मोदी सरकार के फैसले का दिखने लगा असर, देश में 14,500 रुपये तक सस्ते हुए इलेक्ट्रिक स्कूटर

इलेक्ट्रिक बाइक और स्कूटर के दाम होंगे कम, सरकार ने बढ़ाई सब्सिडी

Piaggio One इलेक्ट्रिक स्कूटर हुआ लॉन्च, मिलेगी 90km की ड्राइविंग रेंज

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर ने बनाया नया रिकॉर्ड, हासिल की 465 प्रतिशत की बपंर ग्रोथ

सस्ते हो जाएंगे इलेक्ट्रिक स्कूटर और मोटरसाइकिल, सरकार ने बढ़ायी सब्सिडी

Leave a Reply