इंदौर के सरकारी अस्पताल के मुर्दाघर में चूहों ने शव को जगह-जगह काट खाया

इंदौर के सरकारी अस्पताल के मुर्दाघर में चूहों ने शव को जगह-जगह काट खाया

प्रेषित समय :07:36:34 AM / Sun, Jun 20th, 2021

इंदौर. मध्य प्रदेश के इंदौर में जिला अस्पताल के मुर्दाघर में बड़ी लापरवाही सामने आई है. यहां चूहों ने 41 वर्षीय एक व्यक्ति के शव के अलग-अलग अंगों को कुतर दिया है. पोस्टमॉर्टम के बाद शनिवार को शव की सुपुर्दगी के वक्त परिजनों ने इसका खुलासा किया. अधिकारियों ने बताया कि कथित तौर पर जहर खाने के बाद शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराए गए कृष्णकांत पांचाल की शुक्रवार को इलाज के दौरान मौत हो गई थी. मृतक धार जिले का रहने वाला था.

मृतक के भतीजे राहुल पांचाल ने बताया कि मेरे चाचा कृष्णकांत पांचाल का शव पोस्टमॉर्टम के लिए शुक्रवार शाम जिला अस्पताल के मुर्दाघर भेजा गया था. लेकिन हमने देखा कि मुर्दाघर में शव सुरक्षित रखने के लिए फ्रीजर तक नहीं है. उन्होंने बताया कि मुर्दाघर के कर्मचारियों ने हमें भरोसा दिलाया था कि रात में शव को कोई नुकसान नहीं होगा. लेकिन पोस्टमॉर्टम के बाद जब हमने शनिवार को शव देखा तो इसके चेहरे, हथेली, अंगूठे और अंगुलियों पर चूहों के कुतरने के ताजा जख्म मिले.

वहीं, अस्पताल के मुर्दाघर में शव की दुर्गति के बारे में पूछे जाने पर सिविल सर्जन डॉ. संतोष वर्मा ने कहा कि शव का पोस्टमॉर्टम करने वाले एक डॉक्टर से मेरी बात हुई है. उनका कहना है कि केवल शव के गाल पर चूहों के कुतरने के निशान मिले हैं. उन्होंने कहा कि जिला अस्पताल के मुर्दाघर में चूहों और अन्य जीव-जंतुओं की रोकथाम के लिए एक निजी एजेंसी के जरिये दवाओं का नियमित छिड़काव कराया जाता है. सिविल सर्जन ने कहा, शव को चूहों द्वारा कुतरे जाने के मामले में हम इस एजेंसी को नोटिस जारी कर जवाब तलब करेंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

चोरी के आरोप में सब्जीवाले को पीटा, गंदा पानी पिलाया...इंदौर के दो पुलिसकर्मी सस्पेंड

एमपी के इंदौर में बनेगा 50 करोड़ रुपए से फिश एक्वेरियम, शार्क-व्हेल मछली भी रहेगी

इंदौर-बिलासपुर ट्रेन में युवती की हत्या के आरोपी ने जेल में फांसी लगाकर की आत्महत्या

एमपी के इंदौर में भाजपा नेत्री ने वैक्सीनेशन सेंटर में सैंकड़ों समर्थकों के साथ मनाया बर्थडे, काटा केक

जबलपुर-इंदौर, ओवर नाइट, जबलपुर-लखनऊ चित्रकूट एक्सप्रेस 10 जून से पुन: चलेगी

Leave a Reply