जबलपुर के मझौली में नकली खाद बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़, पुलिस ने तीन लोगों पर किया मामला दर्ज

जबलपुर के मझौली में नकली खाद बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़, पुलिस ने तीन लोगों पर किया मामला दर्ज

प्रेषित समय :10:13:01 AM / Fri, Jun 25th, 2021

जबलपुर. मध्य प्रदेश के जबलपुर में प्रशासन की टीम में नकली खाद फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है. जानकारी के अनुसार जबलपुर के मझौली में स्थित एक फार्म हाउस में नकली खाद की फैक्टरी संचालित कर गुजरात की उत्तम श्रीराम क्रॉप सॉल्यूशन कंपनी के नाम पर 5-5 किलो खाद के पैकेट तैयार किए जा रहे थे.

प्रशासन ने मौके से 115 बोरी नकली खाद और पांच किलो के खाली रैपर जब्त किए गए हैं. पैकेट के अंदर चूने जैसा पाउडर मिला है, जिसकी जांच कराई जा रही है. वहीं मझौली थाने में 3 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है. इस संबंध में सिहोरा एसडीएम आशीष पांडे ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि गौरहा भिटौनी स्थित हेलन डिसूजा के फार्म हाउस में नकली खाद बनाकर पैकिंग की जा रही है और तैयार माल को यहां से वाहन में भरकर शिफ्ट किया जाना है.

मुखबिर से मिली सूचना के बाद प्रशासन के अमले ने मझौली पुलिस, एसडीओ कृषि मनीषा पटेल, नायब तहसीलदार रूबी खान और नायब तहसीलदार राहुल मेश्राम के साथ मौके पर दबिश दी. जहां फार्म हाउस में बने टीन शेड वाले कमरे में 115 सफेद बोरी में भरकर रखे हुए 5 हजार 750 किलो नकली खाद, तराजू, बांट, सिलाई मशीन और नकली खाद बनाने में प्रयुक्त रासायनिक पदार्थ जब्त किए गए.

प्रशासन ने फार्महाउस में बने कमरे को सील कर दिया है. मौके से टीम ने बड़ोदरा गुजरात की उत्तम श्रीराम क्रॉप सॉल्यूशन कंपनी के 5-5 किलो के भरे और खाली पैकेट भी जब्त किए. कृषि विभाग की ओर से फार्म हाउस मालिक जेसन डिसूजा, मास्टरमाइंड विद्याचरण लोधी सहित तीन लोगों के खिलाफ मझौली थाने में नकली खाद बनाने का प्रकरण दर्ज कराया गया है. तीसरा आरोपी ग्वालियर में होने की वजह से गिरफ्तार नहीं हो पाया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष का कमलनाथ पर हमला: एमपी में डेढ़ वर्ष तक दक्षिणा-ट्रांसफर वाली सरकार रही, मिशन को कमीशन में बदल दिया

एमपी की इस जेल में कैदी ने फांसी लगाकर की आत्महत्या..!

एमपी के जबलपुर में डीईओ आफिस के योजना अधिकारी के घर लाखों रुपए की चोरी

एमपी के जबलपुर में हाईवा से टकराई एम्बुलेंस के परखच्चे उड़े, टेक्निशियन की मौत

एमपी में डेल्टा प्लस वैरिएंट से पहली मौत, उज्जैन में संक्रमित महिला हुई शिकार

एमपी में डेल्टा वैरिएंट से पहली मौत, उज्जैन में संक्रमित महिला हुई शिकार

Leave a Reply