जबलपुर में अंधे हत्याकांड का खुलासा: रुपए न मिलने पर बेटे ने की थी पिता की नृशंस हत्या

जबलपुर में अंधे हत्याकांड का खुलासा: रुपए न मिलने पर बेटे ने की थी पिता की नृशंस हत्या

प्रेषित समय :16:28:00 PM / Mon, Jun 28th, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर स्थित ग्राम हिनौतिया भोई बरेला के प्राचीन शिव मंदिर में पुजारी गोपाल मार्को की हत्या के मामले में पुलिस ने बेटे कमलेश मार्को को गिरफ्तार कर लिया है. कमलेश ने पिता गोपाल मार्को द्वारा रुपया न दिए जाने पर मंदिर में पहुंचकर धारदार हथियार से हत्या कर दी. इस आशय की जानकारी एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा ने दी है.

एसपी श्री बहुगुणा ने आगे बताया कि व्हीकल फैक्टरी से मैकेनिक के पद से करीब दस वर्ष पहले सेवानिवृत हुए गोपाल मार्को अपने पारिवारिक शंकरजी के मंदिर में ही दो कमरे का कच्चा मकान बनाकर रहते थे, मंदिर की देखरेख करते रहे, वहीं पत्नी व बेटे गांव के मकान में निवासरत रहे. गोपाल मार्को सुबह व शाम को ही घर आते, बाकी समय मंदिर में रहते थे. गोपाल के बेटे कमलेश मार्को द्वारा पिछले कई दिनों से पिता गोपाल मार्को से 50 हजार रुपए की मांग की जा रही थी, हमेशा शराब पीकर विवाद करने वाले बेटे कमलेश को पिता गोपाल ने रुपया देने से मना कर दिया, 5 जून को भी कमलेश ने मंदिर पहुंचकर पिता गोपाल से रु पए मांगे, यहां तक कि कमलेश को गाली गलौज करते हुए भगा दिया. पिता द्वारा रुपया न दिए जाने से आक्रोशित गोपाल ने हत्या करने की योजना बना ली, 8 जून को रात 2.30 बजे के लगभग बेटा कमलेश मार्को घर के पीछे के रास्ते से मंदिर पहुंचा और मंच पर सो रहे पिता गोपाल मार्को की चाकू मार-मारकर हत्या कर दी, हत्या के बाद पिता के कुर्ते के जेब से करीब 3-4 सौ रुपए निक ाले, इसके बाद जनेऊ में बंधी चाबी निकालकर मंदिर के पास वाले कमरे में गया, जहां पर पेटी का ताला खोलकर करीब 14 हजार रुपए निकाल लिए, फिर घर आकर सो गया. सुबह जब गोपाल मार्को घर नहीं आए तो परिजनों ने मंदिर पहुंचकर देखा तो गोपाल मार्को खून से लथपथ मृत हालत में पड़े है, हत्या की खबर मिलते ही ग्रामीणों की भीड़ लग गई, यहां तक कि बेटा गोपाल मार्को भी पहुंच गया. पुलिस ने मामले में जब जांच करते हुए संदेहियों से पूछताछ की तो कमलेश मार्को का नाम सामने आया, जिसे हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की गई तो हत्या करना स्वीकार लिया.

6वीं बटालियन में आरक्षक रहा आरोपी, राइफल, कारतूस चोरी में पकड़ा जा चुका है-

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आरोपी कमलेश कमलेश मार्को पूर्व में 6वीं वाहिनी विसबल रांझी में आरक्षक के पद पर तैनात रहा, जहां पर क्वाटर गार्ड से राईफल व कारतूस चोरी के प्रकरण में कमलेश मार्को के विरूद्ध थाना रांझी प्रकरण दर्ज कर गिरफ्तार किया गया था, तीन माह सेंट्रल जेल में निरुद्ध रहा, जहां से जमानत के बाद रिहा हुआ था.

इसी वर्ष सेवा से बर्खास्त किया गया है-

पुलिस अधिकारियों की माने तो आरोपी कमलेश मार्को ने जेल से जमानम पर रिहा होकर 6वीं बटालियन आमद दी, इसके बाद से वह फिर गैर हाजिर रहने लगा, जिसके चलते इसी वर्ष 2021 में कमलेश मार्को को सेवा से बर्खास्त कर दिया गया. इसके बाद से वह अपने गांव हिनौतिया भोई में ही आकर रहने लगा था. जो आए दिन पिता से रुपया की मांग करते विवाद करता रहा.

आरोपी की शराबखोरी के चलते पत्नी भी छोड़कर चली गई-

आरोपी कमलेश मार्को द्वारा आए दिन शराबखोरी करके घर में मारपीट करना, रुपयों की मांग कर परिजनों को परेशान किया जाता रहा, पति कमलेश की हरकतों से परेशान होकर पत्नी भी अपने मायके में जाकर रहने लगी थी.

रुपयों की जरुरत को पूरा करने जमीन गिरवी रखने वाला था आरोपी-

पिता गोपाल मार्को द्वारा रुपया न दिए जाने से आक्रोशित कमलेश मार्को ने अपनी पैतृक जमीन को 30 हजार रुपए गिरवी रखने का सौदा मुन्ना मरावी की बेटी से कर लिया था. इसके बाद भी जब रुपया नही मिला तो उसने पिता गोपाल मार्को की हत्या की योजना बना डाली.

आरोपी को पकडऩे इनकी रही सराहनीय भूमिका-

इस अंधे हत्याकांड का खुलासा करने में डीएसपी ग्रामीण अपूर्वा किलेदार, बरेला टीआई सुशील चौहान, कार्यवाहक निरीक्षक रामेश्वर उईके, एसआई मुनेशलाल कोल, एएसआई शैलेन्द्र मार्को, प्रधान आरक्षक दिलीप लकड़ा,  लकड़ा, आरक्षक पुष्पेन्द्र पाण्डेए्र, मनोज झारिया, क्राईम ब्रांच के एएसआई  गोपाल विश्वकर्मा, अतुल गर्ग, बलराम पाण्डे, बालकृष्ण शर्मा, अमित दुबे  की सराहनीय भूमिका रही.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मध्यप्रदेश में मानूसन सक्रिय, 11 जिलों में हो सकती है भारी बारिश, ऑरेंज अलर्ट

मध्यप्रदेश की जेलों से कोरोना महामारी के चलते रिहा किये गये 4,500 कैदियों की पैरोल अवधि बढ़ी

बंदिशों के साथ एक जून से अनलॉक होगा मध्यप्रदेश, लागू रहेगी धारा 144

मध्यप्रदेश के लिए दूसरी ऑक्सीजन एक्सप्रेस बोकारो से पहुँची, 47.37 मीट्रिक आक्सीजन है

मध्यप्रदेश के इंदौर में फिर हुए अस्पताल फुल, भोपाल, ग्वालियर में हालात बिगड़े, जबलपुर में कोरोना हर दिन बना रहा नया रिकार्ड

मध्यप्रदेश के इंदौर में फिर हुए अस्पताल फुल, भोपाल, ग्वालियर में हालात बिगड़े, जबलपुर में कोरोना हर दिन बना रहा नया रिकार्ड

मध्यप्रदेश के सीधी में दुष्कर्म का प्रयास करने वाले युवक का महिला ने काटा गुप्तांग, अस्पताल में भर्ती

मध्यप्रदेश में शिक्षक भर्ती परीक्षा पास करने वालों के लिए खुश-खबरी, जल्द ही मिलेगी ज्वाइनिंग

Leave a Reply