हिमाचल में शराब हुई सस्ती, दूध और पेट्रोल के दाम बढ़े

हिमाचल में शराब हुई सस्ती, दूध और पेट्रोल के दाम बढ़े

प्रेषित समय :11:45:25 AM / Thu, Jul 1st, 2021

शिमला. हिमाचल प्रदेश में आम आदमी जहां महंगाई की मार झेल रहा है. वहीं, अब उसकी परेशानियां बढ़ गई हैं. आलम यह है कि पेट्रोल के दाम जहां 100 रुपये पहुंच गए हैं. वहीं, शराब सस्ती हो गई है. वहीं, दूध के दामों में भी इजाफा हुआ है. आम आदमी का महंगाई से जीना मुहाल हो गया है. वहीं, रसोई गैस की कीमतों में लगातार इजाफा होता रहा है.

हिमाचल प्रदेश में नई आबकारी नीति बुधवार यानी एक जुलाई से लागू हो गई है. 31 मार्च, 2022 तक नौ महीने के दौरान यह नई नीति लागू रहेगी. नई नीति के तहत लाइसेंस फीस और एक्साइज ड्यूटी कम होने से देशी और भारत में निर्मित विदेशी शराब के कम कीमत वाले ब्रांड सस्ते होंगे. लोगों की सहूलियत के लिए इस साल डिपार्टमेंटल स्टोर में भी कुछ शर्तों के साथ शराब बिक सकेगी. विदेशी और महंगी शराब की उपलब्धता बनाए रखने के लिए थोक विक्रेताओं को अब किसी स्टेट कस्टम बांडेड वेयरहाउस से शराब लेने की छूट दी गई है. नई नीति से सरकार को पिछले साल की तुलना में 228 करोड़ रुपये बढ़कर करीब 1829 करोड़ का राजस्व आएगा.

दूध के दाम बढ़े

शिमला में वेरका के दूध के दामों में इजाफा हुआ है. शिमला के संजौली में वेरका बूथ चलाने वाले अंकुर मेहता बताते हैं कि एक लीटर दूध के पैकेट में दो रुपये का इजाफा हुआ है. हालांकि, बाजार में यही पैकेट 54 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है. ऐसे में आम आदमी को झटका लगा है. दूध के दाम बढ़ने से लोगों की जेब पर सीधा असर पड़ेगा.

पेट्रोल ने लगाया शतक

हिमाचल में कई जिलों में पेट्रोल जहां 95 रुपये के आसपास बिक रहा है. वहीं, दुनिया के सबसे ऊंचे फीलिंग स्टेशन पर पेट्रोल 100 रुपये लीटर पहुंच गया है. पेट्रोल, दूध के दामों ने लोगों की कमर तोड़ दी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

हिमाचल: चंबा में बादल फटा, ऊना में गिरे ओले, कांगड़ा भी हुआ पानी-पानी

हिमाचल के BJP ‌विधायक नरेंद्र बरागटा का चंडीगढ़ PGI में निधन

हिमाचल: पिता का बेटे को बर्थडे गिफ्ट, उसके नाम से चांद पर खरीदी 4 एकड़ जमीन

हिमाचल सरकार ने सस्ती की शराब, डिपार्टमेंटल स्टोर और पेट्रोल पंप से भी की जायेगी बिक्री

हिमाचल में जेई और क्लर्क समेत 379 पदों पर भर्ती, अब 20 मई तक करें आवेदन

हिमाचल हाईकोर्ट की छेडख़ानी मामले में टिप्पणी, कहा- कुछ पुरुष नहीं समझते कि ना का मतलब नहीं होता है

Leave a Reply