पश्चिम बंगाल विधानसभा का बजट सत्र 2 जुलाई से, अभिभाषण को पढ़ने से गवर्नर धनखड़ का इंकार

पश्चिम बंगाल विधानसभा का बजट सत्र 2 जुलाई से, अभिभाषण को पढ़ने से गवर्नर धनखड़ का इंकार

प्रेषित समय :15:48:07 PM / Tue, Jun 29th, 2021

कोलकाता. पश्चिम बंगाल विधानसभा में दो जुलाई से शुरू हो रहे बजट सत्र को लेकर बयानबाजी तेज हो चुकी है. इस मसले पर राज्यपाल जगदीप धनखड़ और तृणमूल कांग्रेस आमने-सामने है और वजह राज्यपाल जगदीप धनखड़ का अभिभाषण है. तृणमूल कांग्रेस की ममता बनर्जी सरकार ने बजट सत्र के लिए राज्यपाल जगदीप धनखड़ के अभिभाषण को तैयार करके राजभवन भेज दिया है. दूसरी तरफ राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने बजट सत्र की शुरुआत के लिए उन्हें भेजे गए अभिभाषण को हूबहू पढऩे से इंकार कर दिया है.

नियम के मुताबिक विधानसभा के बजट सत्र की शुरुआत में राज्यपाल का अभिभाषण होती है. इस अभिभाषण को राज्य सरकार तैयार करती है. इसी अभिभाषण को राज्यपाल को पढऩे के लिए दिया जाता है. रिपोट्सज़् के मुताबिक बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ के अभिभाषण को तैयार किया जा चुका है. इसे ममता कैबिनेट की मंजूरी मिल चुकी है. अभिभाषण को राजभवन भेजा गया है. सूत्रों की मानें तो अभिभाषण में टीएमसी के तीसरी बार सत्ता में आने और पश्चिम बंगाल में किए गए विकास कायोज़्ं की जानकारी है. अब, इसकी सच्चाई कितनी है, यह 2 जुलाई को राज्यपाल जगदीप धनखड़ के विधानसभा में अभिभाषण के बाद पता चलेगा.

बजट सत्र की शुरुआत में राज्यपाल के अभिभाषण को लेकर तकरार भी बढऩे की खबर आई है. राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने अभिभाषण को हूबहू पढऩे से इंकार कर दिया है. इसको लेकर राजभवन और सीएम हाउस में तल्खी बढ़ गई है. सोमवार को सीएम ममता बनजीज़् ने राज्यपाल जगदीप धनखड़ को भ्रष्टाचारी कह दिया था. इसके जवाब में राज्यपाल ने सोमवार की शाम को प्रेस कॉन्फ्रेंस करके खुद पर लगाए गए सारे आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया था. राज्यपाल धनखड़ ने कहा था कि उन पर राजनीति की भावना से प्रेरित होकर सारे आरोप लगाए जा रहे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गहरे समुद्र में मछली पकडऩे गये मछुआरों का जहाज डूबा, 12 लोग थे सवार, पश्चिम बंगाल की घटना

पश्चिम बंगाल: TMC में लौटे 300 बीजेपी कार्यकर्ता, गंगाजल छिड़क कर हुआ शुद्धीकरण

एमपी के जबलपुर में पकड़े गए पश्चिम बंगाल के दो ठग, सऊदी अरब के नोट दिखाकर कर रहे थे ठगी

पश्चिम बंगाल में शुभेंदु अधिकारी के दो करीबी को बंगाल पुलिस ने किया गिरफ्तार, कलकत्ता हाइकोर्ट पहुंचे नंदीग्राम के विधायक

पल-पल इंडिया ने कहा था.... पश्चिम बंगाल में उल्टा पड़ेगा सियासी जोड़तोड़ का दांव!

पश्चिम बंगाल में बीजेपी से टीएमसी में वापसी के लिए नेता इतने बेचैन क्यों हैं?

पश्चिम बंगाल में बीजेपी को लगा बड़ा झटका, ममता की मौजूदगी में मुकुल रॉय टीएमसी में शामिल

अभिमनोजः पश्चिम बंगाल की हार से भी सबक नहीं ले रही है बीजेपी?

Leave a Reply