कांग्रेस का राफेल डील को लेकर केंद्र पर निशाना, राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा- चोर की दाढ़ी...

कांग्रेस का राफेल डील को लेकर केंद्र पर निशाना, राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा- चोर की दाढ़ी...

प्रेषित समय :16:14:17 PM / Sat, Jul 3rd, 2021

नई दिल्ली. राफेल फाइटर प्लेन सौदे का जिन्न एक बार फिर बाहर आ गया है और इसको लेकर राजनीति शुरू हो गई है. कांग्रेस ने राफेल सौदे के जांच की मांग की है. दरअसल, राफेल लड़ाकू प्लेन के सौदे की जांच के लिए फ्रांस में एक जज की नियुक्ति की गई है. इस बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने निशाना साधा है.

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में हैशटैग राफेलस्कैम का इस्तेमाल करते हुए लिखा, चोर की दाढ़ी.. इससे पहले कांग्रेस ने इस सौदे की संयुक्त संसदीय कमेटी (जेपीसी) से जांच की मांग की.
कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि फ्रांस में प्रथम दृष्टया भ्रष्टाचार के आरोप सामने आ गए हैं तो सरकार इस मामले की जांच संयुक्त संसदीय कमेटी से क्यों नहीं करवाती है? उन्होंने सवाल किया कि अगर दाल में कुछ काला नहीं है तो फिर सरकार को जांच से किस बात का डर है? उन्होंने कहा कि यह देश की सुरक्षा से जुड़ा हुआ मामला है, इसलिए इसकी जेपीसी से जांच होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार मुक्त शासन देना सरकार की संवैधानिक जिम्मेदारी है.

गौरतलब है कि भारत और फ्रांस के बीच 36 राफेल फाइटर जेट्स का सौदा हुआ था. ये डील भारत सरकार और दसॉल्ट एविएशन के बीच हुई थी. इस डील को लेकर कांग्रेस लगातार सरकार पर आरोप लगाते रही है.

बीजेपी ने क्या कहा?

वहीं बीजेपी ने कांग्रेस पर इस मुद्दे पर राजनीति करने का आरोप लगाया. बीजेपी ने कहा कि जिस तरह से राहुल गांधी और कांग्रेस इस पर राजनीति कर रहे हैं वह दुखद है. बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा, फ्रांस में राफेल सौदे को लेकर जांच होने वाली है. यह स्वाभाविक है. किसी एनजीओ ने फ्रांस की कोर्ट में शिकायत की थी, इस जांच को भ्रष्टाचार की नजऱ से देखना ठीक नहीं है. लेकिन इसपर राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी जिस तरह से राजनीति कर रहे हैं वह दुखद है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

फ्रांस के राफेल ने बनाया नया रिकॉर्ड, बिना रुके 12 घंटे में तय की 17 हजार किमी की दूरी

फ्रांस से जल्द भारत आयेंगे चार और राफेल लड़ाकू विमान, हाशिमारा एयरबेस पर होंगे तैनात

इंडिया आ रहे तीन और राफेल फाइटर जेट, फ्रांस से भरी उड़ान, वायुसेना होगी और मजबूत

भारत पहुंचा राफेल लड़ाकू विमानों का पांचवा बैच, अब तक मिले 18 विमान

राफेल खरीदी विवाद फिर सुप्रीम कोर्ट पहुंचा, अर्जेंट सुनवाई को तैयार कोर्ट, 2 साल पहले दी थी क्लीन चिट

राफेल लड़ाकू विमान सौदे में भ्रष्टाचार की आशंका, फ्रांस की मीडिया रिपोर्ट में दावा, दैसो ने क्लाइंट गिफ्ट के नाम पर दिए रुपए

फ्रांस से तीन और राफेल बिना रुके सीधे पहुंचे भारत, UAE में आसमान में भरा ईंधन

भारतीय वायुसेना की ताकत में होगा इजाफा, आज मिलेंगे तीन और राफेल लड़ाकू विमान

Leave a Reply