बिहार के मुंगेर में पूजा का प्रसाद खाकर बीमार पड़े 80 लोग, गांव में मचा हड़कंप

बिहार के मुंगेर में पूजा का प्रसाद खाकर बीमार पड़े 80 लोग, गांव में मचा हड़कंप

प्रेषित समय :09:40:56 AM / Tue, Jul 6th, 2021

मुंगेर. बिहार के मुंगेर में विषाक्त प्रसाद खाने से एक ही गांव के 80 लोग बीमार पड़ गए. मामला जिले के धरहरा प्रखण्ड के घोर नक्सल प्रभावित कोठवा गांव का है. यहां लोग सत्यनारायण भगवान की पूजा में सम्मिलित हुए थे. पूजा के बाद लोगों के बीच प्रसाद का वितरण हुआ जिसको खाते ही लोगों की तबीयत बिगड़ने लगी और देखते ही देखते लगभग 80 ग्रामीणों की तबीयत खराब हो गई. सभी ग्रामीणों को उल्टी एवं पेट दर्द की शिकायत थी.

मामले की जानकारी मिलते ही स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंची और इलाज में जुट गई. बताया जाता है कि धरहरा प्रखंड स्थित कोठवा गांव निवासी महेश कोड़ा के घर भगवान सत्यनारायण भगवान की पूजा थी. इस कार्यक्रम में सैकड़ों की संख्या में दलित, महादलित एवं आदिवासी समुदाय के लोग शामिल हुए थे.

पूजा की समाप्ति के बाद सभी को खाने के लिए प्रसाद दिया गया था. प्रसाद के खाते ही सभी ग्रामीणों को पेट में दर्द एवं उल्टी होना शुरू हो गया. यह सब देख तुरंत ग्रामीण चिकित्सक को बुलाकर दिखाया गया, लेकिन कुछ ग्रामीणों की हालत बिगड़ने लगी तो ग्रामीणों ने इस बात की सूचना लड़ैयाताड थाना की पुलिस एवं धरहरा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को दी.

मामले की सूचना मिलते ही लड़ैयाताड थाना की पुलिस तुरंत धरहरा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टरों की टीम को लेकर कोठवा गंव पहुंच गई और सभी बीमार लोगों का इलाज करना शुरू कर दिया. प्रसाद खाकर बीमार हुए 15 लोगो की हालत थोड़ा ज्यादा खराब होने के कारण सभी को एम्बुलेंस से धरहरा स्वास्थ केंद्र में भर्ती करवाया गया है, जहां सभी की हालत अब स्थिर बनी हुई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिहार के पूर्णिया में ड्यूटी से लौट रहे एयरफोर्स स्टाफ की सरेआम गोली मारकर हत्या

ट्रेक्टर से टकराई इनोवा कार के परखच्चे उड़े, बिहार के किसान नेता सहित 2 की मौत, 3 घायल, देखे वीडियो

RJD में शामिल हुए पूर्व विधायक महेश्वर सिंह हजारी, कहा बिहार संभालने में नाकाम हैं नीतीश कुमार

भीषण गर्मी से दिल्लीवासियों को मिली राहत, यूपी-बिहार में बारिश की संभावना

बिहार में 2 से अधिक बच्चे वाले नहीं लड़ सकेंगे पंचायत चुनाव

बिहार: समस्तीपुर में पानी भरे गड्ढे में डूबने से चार लड़कियों की मौत, मछली पकडऩे के दौरान हादसा

Leave a Reply