एमपीईआरसी ने माना किसानों को नहीं मिल रही पर्याप्त बिजली, विद्युत कंपनियों को जारी किये जायेंगे दिशा-निर्देश

एमपीईआरसी ने माना किसानों को नहीं मिल रही पर्याप्त बिजली, विद्युत कंपनियों को जारी किये जायेंगे दिशा-निर्देश

प्रेषित समय :20:51:30 PM / Tue, Jul 6th, 2021

जबलपुर. मध्य प्रदेश में नया बिजली टैरिफ जारी होने के बाद प्रदेश के किसानों द्वारा दर्ज कराई गई आपत्तियों पर मप्र विद्युत नियामक आयोग ने मंगलवार को वर्चुअल माध्यम से जनसुनवाई की. वर्चुअल मीटिंग में प्रदेश के किसानों की ओर से भारत कृषक समाज के महाकौशल जोन, मध्य प्रदेश के अध्यक्ष केके अग्रवाल ने किसानों का पक्ष दृढ़ता से रखा. केके अग्रवाल ने किसानों की आपत्ति में उल्लेखित 30 बिंदुओं पर विस्तार से विचार रखते हुए कहा कि जब तक किसानों को पर्याप्त मात्रा में, सही गुणवत्ता की बिजली, निर्बाध रूप से देने की क्षमता और संरचना विद्युत कंपनी विकसित नहीं कर लेती, तब तक उनके बढ़ोतरी के प्रस्ताव पर विचार न किया जाए. उन्होंने कहा कि अभी इस प्रस्ताव को निरस्त करने के पर्याप्त कारण मौजूद है, नियामक आयोग संज्ञान में लेकर विद्युत कंपनी को दिशा निर्देश जारी करे.

आयोग के अध्यक्ष सूर्यप्रताप सिंह परिहार, सदस्य मुकुल धारीवाल, सदस्य शशि भूषण पाठक ने माना कि किसानों के लिए दी जानी वाली बिजली अपर्याप्त है, तथा गुणवत्ता में सुधार की जरूरत है. अन्य समस्यायों को भी उन्होंने संज्ञान में लिया तथा आश्वस्त किया कि तत्संबंध में विद्युत कंपनी को दिशा-निर्देश जारी किए जाएंगे. युवा किसानों के संगठन किसान सेवा सेना की ओर से जितेंद्र देसी द्वारा प्रस्तुत आपत्ति को आयोग ने गौर से सुना और इस पर भी संज्ञान लिया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पंजाब के सबसे बड़े पावर प्लांट की दूसरी यूनिट भी ठप, 660 मेगावाट और घटा बिजली उत्पादन

जबलपुर रेलवे स्टेशन बना ऊर्जा न्यूट्रल स्टेशन, 1 करोड़ यूनिट बिजली बचाई

पंजाब: बिजली संकट पर आप ने मोहाली में कैप्टन अमरिंदर सिंह के फार्म हाउस पर किया प्रदर्शन, पुलिस ने छोड़ी पानी की बौछारें

एमपी: मैहर के बीजेपी विधायक की चेतावनी- विंध्य से बंद करवा देंगे बिजली बिल जमा करवाना

राजस्थान: 65000 में से 9400 किसानों को इसी महीने मिलेगा बिजली कनेक्शन

अपनी ही सरकार को घेरने वाले सिद्धू ने खुद नहीं भरा बिजली बिल, 8 लाख से ज्यादा बकाया

पंजाब: बिजली संकट पर सीएम अमरिंदर सिंह को घेरने वाले सिद्धू का सामने आया सच, 9 महीनों से नहीं भर रहे अपना बिल

Leave a Reply