केंद्रीय मंत्रिमंडल का विस्तार आठ जुलाई को हो सकता है. मोदी सरकार में शामिल हो सकते हैं नये चेहरे

केंद्रीय मंत्रिमंडल का विस्तार आठ जुलाई को हो सकता है. मोदी सरकार में शामिल हो सकते हैं नये चेहरे

प्रेषित समय :19:43:50 PM / Tue, Jul 6th, 2021

नयी दिल्ली. केंद्रीय मंत्रिमंडल का बहुप्रतीक्षित विस्तार 8 जुलाई, गुरुवार को होने की संभावना है. केंद्रीय मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर कई नेता दिल्ली पहुंचने लगे हैं. वहीं, उम्मीद है कि नये मंत्रिमंडल में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर फोकस किया जा सकता है.

केंद्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत को राज्यपाल बनाये जाने को केंद्र सरकार में बदलाव के संकेत से जोड़ा जा रहा है. संभावना जतायी जा रही है कि केंद्रीय कैबिनेट में नये चेहरों को जगह दी जा सकती है. साथ ही कई पुराने चेहरों की विदाई भी संभव है. वहीं, कई मंत्रियों का मंत्रालय भी बदला जा सकता है. केंद्रीय मंत्रिमंडल विस्तार में अगले साल होनेवाले विधानसभा चुनाव को लेकर फोकस किये जाने की उम्मीद है. साथ ही मंत्रिमंडल विस्तार में क्षेत्रीय, जातीय और दलीय समीकरण का भी समायोजन देखने को मिल सकता है. मालूम हो कि अगले साल पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होना है.

केंद्रीय मंत्रिमंडल के विस्तार की संभावना को लेकर पार्टी और सहयोगी दलों के कई नेताओं को दिल्ली दरबार बुलाया जा रहा है. मध्य प्रदेश के बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया उज्जैन में महाकाल का दर्शन करने के बाद इंदौर से दिल्ली पहुंच चुके हैं. असम के पूर्व मुख्यमंत्री व बीजेपी नेता सर्बानंद सोनोवाल दिल्ली पहुंच चुके हैं. वहीं, महाराष्ट्र के बीजेपी नेता नारायण राणे भी दिल्ली पहुंच चुके हैं. यहां पहुंचने पर उन्होंने कहा कि मैं एक सांसद हूं, इसलिए मुझे यहां आना है. हम संसद सत्र से पहले आते हैं. अगर कुछ महत्वपूर्ण होता है, तो हम आपको बतायेंगे. क्या हम आपसे कुछ छुपा सकते हैं?

बिहार से जेडीयू कोटे से नये मंत्री बनाये जाने की उम्मीद है. वहीं, लोजपा में फूट के बाद पशुपति पारस को भी मौका मिलने की उम्मीद है. इसके अलावा बिहार के बीजेपी नेता सुशील मोदी को भी कैबिनेट में जगह मिल सकती है. केंद्रीय मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री व जेडीयू नेता नीतीश कुमार ने कहा है कि मुझे किसी फॉमूले की जानकारी नहीं है. हमारी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष इसके लिए अधिकृत हैं. इसका अधिकार उनके पास है. संभावना जतायी जा रही है कि जेडीयू कोटे से ललन सिंह को कैबिनेट में जगह मिल सकती है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली में एक बार फिर से हिली धरती, देर रात महसूस किए गए भूकंप के झटके

पहाड़ों पर होगी बारिश, दिल्ली को करना होगा और इंतजार

कोरोना की गाइडलाइन का उल्लंघन करने पर दिल्ली का लाजपत नगर मार्केट अनिश्चितकाल के लिए बंद

दिल्ली में फिर बढ़ेगा गर्मी का कहर, यूपी-बिहार सहित अनेक राज्यों में बारिश की संभावना

मनीष सिसोदिया का BJP पर हमला, MCD के स्कूलों से दिल्ली का नाम खराब

एमपी के इस जिले में सस्पेंड सिपाही ने बनाया वर्दीवालों का गिरोह, जबलपुर से दिल्ली जा रही ट्रेन में व्यापारियों के लूटे 60 लाख रुपए

Leave a Reply