बिहार कांग्रेस में बड़े बदलाव की उम्मीद, राहुल गांधी से मिलेंगे MLA-MLC और सांसद

बिहार कांग्रेस में बड़े बदलाव की उम्मीद, राहुल गांधी से मिलेंगे MLA-MLC और सांसद

प्रेषित समय :08:50:03 AM / Wed, Jul 7th, 2021

बिहार में कांग्रेस विधायकों की टूट को लेकर चल रही तमाम अटकलों के बीच पार्टी के सभी 19 विधायक अपने प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा और विधानमंडल दल के नेता अजीत शर्मा के नेतृत्व में दिल्ली पहुंच चुके हैं. आज बिहार के सभी कांग्रेसी विधायकों और विधान पार्षदों के साथ ही सांसदों की भी राहुल गांधी  से मुलाकात होनी है. यह मुलाकात का सुबह 9 से 10 के बीच निर्धारित है. हालांकि कांग्रेसी नेताओं का दावा है कि यह मुलाकात महज औपचारिकता है और इसका बिहार की मौजूदा राजनीतिक परिस्थितियों से कोई मतलब नहीं है, लेकिन पार्टी के अंदर खाने में यह बात जोरों से चर्चा में है कि राहुल गांधी विधायक और सांसदों के साथ ही विधान पार्षदों से प्रदेश कांग्रेस में बदलाव के साथ कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर सलाह मशवरा करने वाले हैं.

इस बैठक में पार्टी में टूट की हकीकत के बारे में कांग्रेस आलाकमान सच्चाई जानना चाहता है. यही कारण है कि राहुल गांधी विधायकों से आमने सामने बैठकर हकीकत से रूबरू होना चाहते हैं. वैसे संगठन को लेकर भी राहुल गांधी नेताओं का पक्ष जानने की कोशिश करेंगे. पार्टी सूत्रों की मानें तो इस बैठक में विधायकों, विधान पार्षदों और सांसद समेत 36 लोग दिल्ली तलब किए गए हैं, लेकिन बिहार कांग्रेस के मौजूदा कार्यकारी अध्यक्षों में से किसी को भी इस होने वाली बैठक में बुलावा नहीं आया है.

दिल्ली रवाना होने से पहले कांग्रेस के बिहार अध्यक्ष मदन मोहन झा ने बताया कि बैठक राहुल गांधी के साथ होनी है, यह बात तो तय है, लेकिन इसका एजेंडा निर्धारित नहीं है. उन्‍होंने कहा कि बैठक में किस बात पर चर्चा होगी, इसकी जानकारी बैठक की शुरुआत के समय ही पता चलेगी. हालांकि उन्होंने दावा किया कि यह बैठक औपचारिक है. प्रदेश अध्यक्ष का यह भी दावा है कि कांग्रेस एकजुट है और उसे तोड़ने की बात और इस तरह के दावे केवल जदयू के नेताओं द्वारा उड़ाई गई कोरी अफवाह है.

बहरहाल, बिहार में कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व बदलने और विधायकों के टूट की लगातार मिल रही खबरों के बीच पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने पहली बार हस्तक्षेप किया है. पार्टी ने इन नेताओं के अलावा सांसद और सीनियर नेताओं को भी राहुल गांधी ने दिल्ली बुलाया है, जिसमें मीरा कुमार, निखिल कुमार, तारिक अनवर सरीखे कांग्रेस के सीनियर नेता भी शामिल हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिहार के मुंगेर में पूजा का प्रसाद खाकर बीमार पड़े 80 लोग, गांव में मचा हड़कंप

दिल्ली में फिर बढ़ेगा गर्मी का कहर, यूपी-बिहार सहित अनेक राज्यों में बारिश की संभावना

बिहार के पूर्णिया में ड्यूटी से लौट रहे एयरफोर्स स्टाफ की सरेआम गोली मारकर हत्या

ट्रेक्टर से टकराई इनोवा कार के परखच्चे उड़े, बिहार के किसान नेता सहित 2 की मौत, 3 घायल, देखे वीडियो

RJD में शामिल हुए पूर्व विधायक महेश्वर सिंह हजारी, कहा बिहार संभालने में नाकाम हैं नीतीश कुमार

Leave a Reply