एमपी का भू सर्वेक्षण अधिकारी निकला करोड़पति, लोकायुक्त के छापे में मिली सोने की ईंट, 80 लाख नगद

एमपी का भू सर्वेक्षण अधिकारी निकला करोड़पति, लोकायुक्त के छापे में मिली सोने की ईंट, 80 लाख नगद

प्रेषित समय :16:02:34 PM / Wed, Jul 14th, 2021

रीवा. मध्य प्रदेश के उमरिया का सहायक भू-सर्वेक्षण अधिकारी मुनेन्द्र कुमार दुबे करोड़पति निकला. रीवा के छत्रपति नगर आवास से 1 किलो सोने की ईंट, 80 लाख कैश सहित 4 करोड़ की संपत्ति मिली है. ये कार्रवाई रीवा, भोपाल, शहडोल और उमरिया शहर में बुधवार की सुबह 5 बजे से चल रही है. दोपहर तक 4 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति उजागर हो चुकी है. लोकायुक्त एसपी ने कहा है कि अभी कार्रवाई पूरी होने में शाम के 5 बजे जाएंगे. तब भोपाल, शहडोल और उमरिया शहर में संपत्ति का ब्योरा सामने आएगा.

उमरिया में तैनात सहायक भू-सर्वक्षण अधिकारी मुनेन्द्र कुमार दुबे के काली कमाई की गोपनीय शिकायत रीवा लोकायुक्त कार्यालय पहुंची थी. इसके बाद एसपी लोकायुक्त राजेन्द्र कुमार वर्मा ने सत्यापन कराया तो शिकायत सही पाई गई. फिर मामला रजिस्टर्ड कर कोर्ट से चार शहरों में दबिश देने के लिए सर्च वारंट जारी कराया गया. चार टीमें बनाकर रीवा, भोपाल, शहडोल और उमरिया भेजी गई. चारों जगह 25 सदस्यीय टीम ने बुधवार की सुबह 5 बजे दबिश दी. जैसे ही विभिन्न आवासों के दरवाजे खुले. एक साथ लोकायुक्त की टीम धड़धड़ाकर अंदर घुस गई.

रीवा के छत्रपति नगर स्थित आवास से मिली तगड़ी काली कमाई

लोकायुक्त निरीक्षक प्रमेंद्र सिंह ने बताया कि बुधवार की शुरुआती दबिश में पहले रिकार्ड खंगाले गए. इसके बाद तिजोरी और अलमारी में रखे कैश व सोना जब्त किया गया. लोकायुक्त टीम उस समय चौंक गई जब एक किलो की सोने की ईंट मिली. इसके बाद आलमारी से 80 लाख कैश, 23 लाख की एफडी, करोड़ों की कृषि योग्य जमीन और प्लाट सहित कई लग्जरी वाहनों के रिकार्ड मिले.

4 करोड़ से अधिक संपत्ति का आकलन

लोकायुक्त एसपी ने बताया कि बुधवार की दोपहर 2 बजे तक सहायक भू-सर्वेक्षण अधिकारी मुनेंद्र कुमार दुबे के रीवा स्थित छत्रपति नगर वाले आवास से 4 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति मिल चुकी है. कयास लगाए जा रहा है कि अभी और संपत्ति का आंकड़ा बढ़ेगा. ऐसे में अभी कुछ कहना जल्दबाजी होगी. खबर लिखे जाने तक आय से अधिक संपति का मामला दर्ज कर लोकायुक्त की सर्चिंग लगातार जारी है.

भोपाल के कोलार रोड में है घर

लोकायुक्त टीम ने बताया कि सहायक भू-सर्वेक्षण अधिकारी ने राजधानी भोपाल के कोलार रोड में आलीशान मकान बनवाया है. साथ ही भोपाल में कई प्लाट और जमीन के रिकार्ड मिले हैं. चारों जगह की कार्रवाई में स्थानीय पुलिस का सहयोग भी लिया गया है. पूरी कार्रवाई का पल-पल का अपडेट एसपी लोकायुक्त राजेन्द्र कुमार वर्मा और डीएसपी प्रवीण सिंह ले रहे हैं. अधिकारियों के अनुसार 2 दिन तक जांच चल सकती है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

फर्जी आदेश बनाकर प्रमोशन पाने वाले मध्य प्रदेश के आईएएस अधिकारी संतोष वर्मा को पुलिस ने किया गिरफ्तार

मध्य प्रदेश में लैंड यूज के नियमों में हुआ परिवर्तन, नहीं लगाने होंगे दफ्तरों के चक्कर

मध्य प्रदेश में अजब मामला, दाना चुग रही मुर्गी को पत्थर मारने वाले के खिलाफ एफआईआर, एमएलसी भी कराई

मध्य प्रदेश में दो दिनों बाद फिर बढ़ेगी मानसून की सक्रियता, शुरू होगा तेज बौछारें पडऩे का दौर

मंगूभाई छगनभाई पटेल बने मध्य प्रदेश के नए राज्यपाल, सीएम ने दी बधाई

मध्य प्रदेश से रूठा मानसून, 5 दिन नहीं होगी बारिश, ग्वालियर में पारा 40 डिग्री के पार

Leave a Reply