एक शख्स ने बसा दिया पूरा गांव, परिवार में 1300 सदस्य

एक शख्स ने बसा दिया पूरा गांव, परिवार में 1300 सदस्य

प्रेषित समय :07:53:38 AM / Sat, Jul 24th, 2021

कोडरमा जिला के मरकच्चो प्रखंड में एक गांव बसा है नादकरी. आजकल इस गांव के दो टोला काफी चर्चा का विषय बना हुआ है. इस गांव में दो टोला है, ऊपर टोला और नीचे टोला. चर्चा का विषय बनना भी लाजमी है, क्योंकि नादकरी गांव शायद देश का पहला गांव ही होगा, जहां दोनों टोलों को मिला कर करीब 1300 लोग रहते हैं, और ये सभी एक ही खानदान के बताए जाते हैं.

स्थानीयों लोगों की मानें तो साल 1905 में झारखंड के ही गिरिडीह जिला के रेम्बा से इनके पूर्वज उत्तीम मियां यहां आये थे. उस वक्त इस जगह पर जंगल हुआ करता था. वे लोग यही खेती-बाड़ी करते थे और अपना जीवन यापन करते थे. अगर उत्तीम मियां के परपोते मतीन अंसारी की मानें तो उनके परदादा उत्तीम मियां के पांच बेटे थे. उन पांचों के मिलाकर कुल 26 बेटे हुए और उन छब्बीसों के 100-125 हुए और अभी वर्तमान में खानदान इतना बड़ा हो चुका है कि गिनती के आंकड़े भी गड़बड़ा जाते हैं.

मतीन बताए हैं कि इस गांव में लगभग 1300 लोग हैं और सभी एक हीं खानदान से हैं. खास बात यह भी है कि इतना बड़ा खानदान (परिवार) होने के बावजूद आपस किसी प्रकार की कोई परेशानी नही होती. सब मिलजुल कर रहते हैं. अब बात अगर किसी खास अवसर की करें तो गांव के दो-दो टोला में एक ही खानदान के लोगों के होने से छोटे से छोटे अवसर पर भी यहां मेले जैसा दृश्य बन जाता है. सभी लोग एकत्रित होकर किसी भी अवसर या पर्व को मानते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

चूहों ने अलमारी में रखे 2 लाख रूपए कुतरे, शख्स ने अपने इलाज के लिए जुटाई थी ये रकम

दसवीं फेल छात्रों को शख्स का तोहफा, फ्री में हिल स्टेशन घूमने का मौका

ताले से मास्टरबेट करने के चक्कर में शख्स ने हमेशा के लिए खोया प्राइवेट पार्ट

सूरत के कपड़ा व्यापारियों की करतूत, तमिलनाडु के शख्स को अर्धनग्न कर बाजार में घुमाया

शख्स ने की ऐसी गलती, सड़ने लगा प्राइवेट पार्ट

ऑनलाइन सुनवाई के दौरान वकील के साथ नंगे बदन दिखा शख्स, HC ने लगाई फटकार

27 साल से फरार शख्स बना साधु, पुलिस चेला बनकर पहुंची

शख्स खुद को बता रहा कल्कि अवतार, पूरी दुनिया में सूखा लाने की दे रहा धमकी

Leave a Reply