जबलपुर में 50 हजार रुपए के लेनदेन पर उपजे विवाद पर शिक्षक की हत्या, 4 आरोपी गिरफ्तार..!

जबलपुर में 50 हजार रुपए के लेनदेन पर उपजे विवाद पर शिक्षक की हत्या, 4 आरोपी गिरफ्तार..!

प्रेषित समय :16:50:56 PM / Wed, Jul 28th, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर स्थित लखनपुर सिहोरा निवासी शिक्षक मेम्बर पटेल की हत्या के मामले में पुलिस ने एक महिला सहित चार  युवकों को गिरफ्तार कर लिया है, जिन्होने 50 हजार रुपए के लेनदेन पर उपजे विवाद पर मेम्बर पटैल की रस्सी से गला घोंटकर हत्या की और लाश को एक बोरी में बंद कर इंद्राना-मझौली रोड पर लाल घटिया पुल के नीचे फेंक दी. 

पुलिस के अनुसार ग्राम लखनपुर निवासी मेम्बर पटेल उम्र 58 वर्ष शासकीय स्कूल ग्राम रिठौरी गोसलपुर में शिक्षक के पद पर पदस्थ रहे, जिन्होने अपनी खेती बबलू पटैल को बंटिया पर दी थी, जिसमें इस बार उड़द की खेती हुई थी, उड़द की बिक्री से मेम्बर पटेल को तीन लाख मिले, जिसमें एक डेढ़ लाख रुपए बबलू पटेल को दिए जाना था लेकिन मेम्बर पटेल ने सिर्फ एक लाख रुपए ही दिए थे, बबलू द्वारा 50 हजार रुपए की मांग की तो विवाद की स्थिति निर्मित हो गई थी.  23 जुलाई को मेम्बर पटैल घर से स्कूल जाने का कहकर निकला और दोपहर एक बजे के लगभग लखनपुर में बबलू पटेल के गैरिज में पहुंच गया, जहां पर बबलू ने फिर उड़द की बिक्री के 50 हजार रुपए देने के लिए कहा, जिसपर मेम्बर पटेल ने मना कर दिया, फिर यहां पर दोनों के बीच विवाद होने लगा, तभी बबलू का साथी पवन, सच्चू बर्मन व महिला सुनीता आ गई, तीनों ने सुनीता को गैरिज के बाहर खड़ा दिया, इसके बाद तीनों ने मिलकर मेम्बर पटैल की रस्सी से गला घोंटकर हत्या कर दी.  हत्या के बाद लाश को एक बोरी में बंद कर  ग्राम लखनपुरए से बघेली, मुरैठ होते हुए ट्रेक्टर-ट्राली में मझौली इन्द्राना रोड मन का धाम घाटी के किनारे पहुंचे तथा खाई में मेम्बर पटैल के शव को फेंक दिए.  वहीं शिक्षक मेम्बर पटेल की मोटर साइकल व बैग नहर में फेंक दी.  बीते दिन पुलिस को इंद्राना-मझौली के पास खाई में लाश के बाद जांच शुरु की गई, इस दौरान पता चला कि मेम्बर पटेल के साथ बबलू पटेल को आखिरी बार देखा गया है.  पुलिस ने बबलू को हिरासत में लेकर पूछताछ तो सारा मामला सामने आ गया.  पुलिस ने एक के बाद एक, चारों आरोपियों को देर रात ही गिरफ्तार कर लिया है.

मामले का खुलासा करने में इनकी रही सराहनीय भूमिका-

हत्या के मामले की गुत्थी को 24 घंटे में सुलझाने में सिहोरा टीआई गिरीश धुर्वे, एसआई रविन कन्नौज, महेन्द्र जाटव, प्रधान आरक्षक रामासिंह धुर्वे, रंजीत सिंह, चन्द्रराम, आरक्षक राहुल, संत कुमार, धनेश्वर सिगौर, राजेश पटेल, प्रदीप पटेल, ओम प्रकाश दुबे, हेमन्त शर्मा, रोहित चौधरी, संजीत मेश्राम, अमितसिंह, जीतेन्द्र बागरी, महिला आरक्षक कीर्ति द्विवेदी, रविना रावत, प्रिया कुसराम व शैलेन्द्र तिवारी की सराहनीय भूमिका रही. 

पकड़े गए आरोपी-

-बबलू पिता रामकुमार उम्र 36 वर्ष निवासी लखनपुर सिहोराए
-सच्चू उर्फ सचिन पिता हल्कू बर्मन उम्र 18 वर्ष निवासी रिवझा सिहोरा
-पवन कुमार पिता धनीराम चौधरी उम्र 24 वर्ष निवासी ग्राम मटका शहपुरा जिला डिण्डोरी
-श्रीमति सुनीता पति भारत बांधवे चौधरी निवासी ग्राम मटका शहपुरा जिला डिण्डौरी

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी हाईकोर्ट के निर्देश: मध्यप्रदेश को हर माह वैक्सीन के 1.50 करोड़ डोज उपलब्ध कराए केन्द्र

मध्यप्रदेश में दो चरणों में होगे नगरीय निकाय, तीन चरणों में होगें पंचायत चुनाव, देखें वीडियो

मध्यप्रदेश में ऑनलाइन पढ़ाई बंद हो सकती है: 9वीं से 12वीं तक के स्कूल खोलने, पूरी फीस पर अड़े संचालक

मध्यप्रदेश में वैक्सीन का टोटा, डोज खत्म होने से दो जुलाई का विशेष अभियान टला

मध्यप्रदेश भाजपा में असंतोष की लहर, कार्यसमिति से साला बाहर, सास अंदर..!

मध्यप्रदेश में मानूसन सक्रिय, 11 जिलों में हो सकती है भारी बारिश, ऑरेंज अलर्ट

Leave a Reply