इंडिया- श्रीलंका दुसरा टी20-श्रीलंका ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी का फैसला

इंडिया- श्रीलंका दुसरा टी20-श्रीलंका ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी का फैसला

प्रेषित समय :19:57:32 PM / Wed, Jul 28th, 2021

नई दिल्ली.  भारत और श्रीलंका के बीच आज तीन मैच की टी20 सीरीज का दूसरा मैच खेला जाएगा. ये मैच मंगलवार को खेला जाना था लेकिन कुणाल पांड्या के कोरोना वायरस टेस्ट में पॉजिटिव पाए जाने के बाद इसे आज यानि की बुधवार को खेला जा रहा है. इस सीरीज का पहला मैच 38 रन से जीतकर भारत पहले से ही 1-0 से आगे है. सीरीज का दूसरा मैच अब से कुछ ही देर में श्रीलंका के आर प्रेमदास स्टेडियम में खेला जाएगा. श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया है. 

भारत और श्रीलंका दूसरे टी20 मुकाबले में आमने-सामने हैं. भारत के लिए इस मैच से देवदत्त पडिक्कल, नीतीश राणा, चेतन साकरिया और ऋतुराज गायकवाड़ ने डेब्यू किया है. भारतीय टीम के पास अभी केवल पांच बल्लेबाज ही बचे हैं और इनके साथ ही टीम दूसरे मैच में उतरी हैं. वहीं गेंदबाजी में भारत ने छह खिलाड़ी लिए हैं. इनमें से तीन पेसर और तीन स्पिनर हैं. इसके तहत भुवनेश्वर कुमार, नवदीप सैनी और चेतन साकरिया पेसर होंगे. स्पिन का जिम्मा राहुल चाहर, वरुण चक्रवर्ती और कुलदीप यादव पर रहेगा.

कुणाल पंड्या को कोरोना वायरस होने के बाद भारत के कई बड़े खिलाड़ी सीरीज से बाहर हो चुके हैं. ऐसे में भारत ने इस मैच के लिए कई नए चेहरों को मौका दिया है. भारतीय टीम के सदस्यों की संख्या अब 24 की बजाय 15 है. सभी चारों नेट गेंदबाजों इशान पोरेल, संदीप वॉरियर, सिमरजीत सिंह और आरसाइ किशोर को मुख्य टीम में रखा गया है. हालांकि इनमें से कोई भी दूसरे टी20 में डेब्यू नहीं कर रहा है. लेकिन तीसरे टी20 मुकाबले में इनमें से किसी को खेलने का मौका मिल सकता है.

भारत इस मैच के अलावा आखिरी मैच में भी मनीष पांडे, पृथ्वी शॉ, दीपक चाहर, युजवेंद्र चहल, हार्दिक और कुणाल पंड्या, सूर्यकुमार यादव और इशान किशन के बिना खेलेगा. क्रुणाल को कोरोना होने के अलावा बाकी खिलाड़ी उनके क्लोज कॉन्टेक्ट थे. इस वजह से ये सभी आइसोलेशन में है.

वहीं श्रीलंका ने इस मैच में रमेश मेंडिस को डेब्यू कराया है. इसके अलावा सादीरा समरविक्रमा भी प्लेइंग इलेवन में आए हैं. मेजबान टीम की प्लेइंग इलेवन से चरिथ असलंका और अशेन बंडारा बाहर गए हैं.

भारत की प्लेइंग इलेवन

शिखर धवन (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन (विकेटकीपर), देवदत्त पडिक्कल, नीतीश राणा, भुवनेश्वर कुमार, वरुण चक्रवर्ती, चेतन साकरिया, कुलदीप यादव, राहुल चाहर और नवदीप सैनी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कुणाल पांड्या कोविड-19 पॉजिटिव, भारत-श्रीलंका का दूसरा टी20 मैच स्थगित

भारत ने पहले टी20 में श्रीलंका को 38 रन से दी मात, सूर्य के बाद भुवी ने बिखेरी चमक

इंग्‍लैंड ने तीसरे टी20 मैच में पाकिस्‍तान को 3 विकेट से हराकर 2-1 से सीरीज पर किया कब्‍जा

बाबर-रिजवान के दम पर पहले टी20 मैच में पाकिस्तान ने इंग्लैंड को हराया

IPL के मेगा ऑक्शन की तारीख तय, 2 नई टीमों के 50 और खिलाड़ी टी20 लीग में खेल सकेंगे

आईसीसी की घोषणा: 17 अक्टूबर से ओमान और यूएई में खेला जाएगा टी20 वर्ल्ड कप

Leave a Reply