पश्चिम बंगाल में 15 अगस्त तक बढ़ाये गये कोरोना प्रतिबंध

पश्चिम बंगाल में 15 अगस्त तक बढ़ाये गये कोरोना प्रतिबंध

प्रेषित समय :15:07:30 PM / Thu, Jul 29th, 2021

कोलकाता. पश्चिम बंगाल में कोरोना प्रतिबंधों को 15 अगस्त तक बढ़ा दिया गया है. सरकार के नये आदेश में कहा गया है कि लोकल ट्रेनें अभी नहीं चलेंगी. रात्रिकालीन कर्फ्यू भी बहाल रहेगा. मुख्य सचिव एचके द्विवेदी ने गुरुवार को इसकी अधिसूचना जारी की. इस बीच, दमकल मंत्री सुजीत बोस का कालीघाट मंदिर के गर्भगृह में पूजा-अर्चना करने का एक वीडियो वायरल हुआ है. इसके बाद विवाद शुरू हो गया है.

श्री द्विवेदी ने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना की स्थिति की समीक्षा के बाद पश्चिम बंगाल राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकार की कार्यकारिणी समिति की सिफारिश पर कोरोना संबंधित प्रतिबंधों को 15 अगस्त तक के लिए बढ़ाया गया है. उन्होंने कहा है कि वर्तमान में जो प्रतिबंध लगे हुए हैं, उसे जारी रखा जायेगा. सिर्फ सरकारी कार्यक्रमों में थोड़ी सी छूट दी गयी है.

मुख्य सचिव ने कहा है सरकार इनडोर कार्यक्रमों का आयोजन कर सकती है. इसमें 50 फीसदी लोगों को ही बुलाया जा सकेगा. इस दौरान मास्क पहनना, सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करना और स्वास्थ्य एवं स्वच्छता प्रोटकॉल का पालन करना अनिवार्य होगा. निजी संस्थानों से कहा गया है कि कोरोना नियमों का पालन कराना संस्थान के मालिक, प्रबंधन, सुपरवाइजर आदि की जिम्मेदारी होगी. उन्हें अपने कार्यस्थलों को नियमित समय पर सैनिटाइज करना होगा.

सरकार के नये आदेश में कहा गया है कि सभी आउटडोर गतिविधियों पर रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक पूर्ण प्रतिबंध रहेगा. स्वास्थ्य सेवा से जुड़े वाहनों और लोगों, विधि एवं व्यवस्था, कृषि उत्पाद समेत तमाम अत्यावश्यक सामानों के परिवहन के साथ-साथ इमरजेंसी सेवाओं को इन प्रतिबंधों से छूट रहेगी. जिला प्रशासन और पुलिस विभाग के साथ स्थानीय निकायों से कहा गया है कि वे कोरोना नियमों का सख्ती से पालन करवायें.

नबान्न ने जो ताजा आदेश जारी किये हैं, उसमें कहा गया है कि कोरोना की स्थिति जब तक पूरी तरह सामान्य नहीं हो जायेगी, तब तक लोकल ट्रेनों का परिचालन शुरू नहीं किया जायेगा. पिछले काफी दिनों से दैनिक यात्री लोकल ट्रेनें शुरू करने की मांग कर रहे हैं. रेलवे ने भी कहा है कि वह लोकल ट्रेनें चलाने के लिए तैयार है. बहरहाल, सरकार ने अब तक इसकी अनुमति नहीं दी है. हालांकि, बंगाल में बसों को चलाने की अनुमति दी जा चुकी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अभिमनोजः मोदी टीम के लिए अब पश्चिम बंगाल को साधना आसान नहीं है?

पश्चिम बंगाल में दिनेश त्रिवेदी के इस्तीफे से खाली हुई राज्यसभा सीट पर उपचुनाव 9 अगस्त को: निर्वाचन आयोग

पश्चिम बंगाल के मंगलकोट में टीएमसी अध्यक्ष की गोली मारकर हत्या, भाजपा पर लगा आरोप

पश्चिम बंगाल से मोदी मंत्रिमंडल में चार नेता, क्या शुरू हुई 2024 की तैयारी?

मुख्यमंत्री ममता का एलान, पश्चिम बंगाल में मनाया जाएगा खेला होबे दिवस

Leave a Reply