बीसीसीआई की चेतावनी के बाद मोंटी पनेसर भी पाकिस्तान की केपीएल लीग से हटे, दूसरे खिलाडिय़ों को किया आगाह

बीसीसीआई की चेतावनी के बाद मोंटी पनेसर भी पाकिस्तान की केपीएल लीग से हटे, दूसरे खिलाडिय़ों को किया आगाह

प्रेषित समय :15:56:35 PM / Mon, Aug 2nd, 2021

नई दिल्ली. क्रिकेट के जरिए कश्मीर विवाद को हवा देने की पाकिस्तान की कोशिश को बड़ा झटका लगा है. इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर बीसीसीआई की चेतावनी के बाद पाकिस्तान की कश्मीर प्रीमियर लीग से हट गए हैं. पनेसर ने घोषणा की कि वो पाकिस्तान की कश्मीर प्रीमियर लीग में हिस्सा नहीं लेंगे. साथ ही अन्य खिलाडिय़ों को इस लीग में खेलने से पहले नतीजों के बारे में सोचने के लिए आगाह किया है.

पनेसर ने कहा कि मुझे केपीएल में खेलने का मौका मिला और मुझे लगा कि मैं दोबारा खेल सकता हूं. हालांकि, मुझे सलाह दी गई थी कि बीसीसीआई ने उन खिलाडिय़ों को अंजाम भुगतने की चेतावनी दी है जो कश्मीर प्रीमियर लीग में खेलेंगे. जैसा कि मैं अभी स्पोर्ट्स मीडिया में अपना करियर शुरू कर रहा हूं, मैं भारत में काम करना चाहता हूं. इसलिए मैंने सोचा कि कश्मीर प्रीमियर लीग में न खेलना ही बेहतर होगा. मैं क्रिकेट और राजनीति के बीच नहीं आना चाहता.

मैं केपीएल में हिस्सा नहीं लूंगा - पनेसर

उन्होंने आगे कहा कि मैं एक खिलाड़ी हूं, मैं इसे धीरे-धीरे खेलना फिर से शुरू करने और क्रिकेट में वापसी करने के मौके के रूप में देख रहा था, लेकिन नतीजे सोचने के बाद, मेरे लिए केपीएल में खेलना बहुत जोखिम भरा है. इसलिए मेरे लिए लीग में नहीं खेलना ही सबसे अच्छा है. केपीएल को लेकर मुझे कहा गया कि सुरक्षा की चिंता मत करिए, इससे क्रिकेट को बढ़ावा मिलेगा. मैं भारत-पाक विवाद के बीच में आना नहीं चाहता हूं. मैं बस यही चाहता हूं कि भारत-पाकिस्तान के बीच अच्छे संबंध हों.

केपीएल में हिस्सा लेने से पहले नतीजों के बारे में सोचें खिलाड़ी

यह सवाल पूछे जाने पर कि वो उन खिलाडिय़ों को क्या मैसेज देना चाहेंगे, जो राजनीति से प्रेरित इस क्रिकेट लीग में हिस्सा लेने के बारे में सोच रहे हैं. पनेसर ने कहा कि हर खिलाड़ी दोबारा क्रिकेट खेलने के मौके को भुनाने की कोशिश करेगा ही. लेकिन मुझे उम्मीद है कि अगर हम लीग नहीं खेलेंगे, तो भारत हमें काम करने का मौका देगा. हम भारत में कमेंट्री, कोचिंग करना चाहते हैं. मुझे इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने निर्देश दिया है. लेकिन अगर दूसरे खिलाड़ी केपीएल में खेलते हैं, तो उन्हें इसके नतीजों के बारे में पता होना चाहिए.

गिब्स ने बीसीसीआई पर धमकी देने का आरोप लगाया

इससे पहले, साउथ अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर हर्शल गिब्स ने कश्मीर प्रीमियर लीग को लेकर बीसीसीआई पर दबाव बनाने का आरोप लगाया था. गिब्स ने ट्विटर पर पोस्ट करते हुए कहा था कि पाकिस्तान के साथ अपने राजनीतिक एजेंडे और मुझे कश्मीर प्रीमियर लीग में खेलने से रोकने के लिए बीसीसीआई ऐसी चीजें कर रहा है, जिसकी बिल्कुल भी जरूरत नहीं है. भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने धमकी दी है कि वो मुझे क्रिकेट से संबंधित किसी भी काम के लिए भारत आने नहीं देंगे. यह बात गलत है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में थाना के पीछे चल रहा था क्रिकेट का सट्टा, क्राइम ब्रांच की दबिश से खुलासा

जबलपुर में राइट टाउन के हिमगरी अपार्टमेंट में पकड़ा गया क्रिकेट का सट्टा

लिविंगस्टोन ने मारा क्रिकेट इतिहास का सबसे लंबा छक्का, 122 मीटर दूर स्टेडियम के पार गिरी गेंद

क्रिकेटर शिवम दुबे ने अंजुम खान के साथ की शादी, फोटो देख लोगों ने किए भद्दे कमेंट

अनुबंध को लेकर श्रीलंका क्रिकेट में कोहराम, एंजेलो मैथ्यूज लेंगे संन्यास

इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन ने फस्र्ट क्लास क्रिकेट में पूरे किये 1000 विकेट

Leave a Reply