एमपी में मानसून सत्र की सुरक्षा के मद्देनजर धारा 144 लागू, भेल दशहरा मैदान को बनाया अस्थाई जेल

एमपी में मानसून सत्र की सुरक्षा के मद्देनजर धारा 144 लागू, भेल दशहरा मैदान को बनाया अस्थाई जेल

प्रेषित समय :13:44:12 PM / Fri, Aug 6th, 2021

भोपाल. मध्य प्रदेश विधानसभा में मानसून सत्र की सुरक्षा के मद्देनजर प्रशासन ने व्यापक इंतजाम किए हैं.  विधानसभा के आसपास धारा 144 लागू कर दी गई है. साथ ही विधानसभा में विपक्ष के हंगामे के चलते भी अस्थाई जेल बना दी गई है. वहीं, विधानसभा की तरफ जाने वाले सभी रास्तों पर पुलिस ने बैरिकेड लगाकर चौकसी बढ़ा दी है. विधानसभा के अंदर से लेकर बाहर तक सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं.

मध्य प्रदेश विधानसभा का चार दिवसीय मानसून सत्र 9 से 12 अगस्त तक रहेगा. यहां की सुरक्षा के मद्देनजर आसपास के क्षेत्र में जिला प्रशासन ने धारा 144 लागू  की है. इस धारा के तहत आसपास एक साथ 5 लोग इकट्‌ठा नहीं हो सकेंगे. जुलूस, रैली, सभा, पुतला दहन और प्रदर्शनों पर रोक रहेगी.

यूथ और महिला कांग्रेस ने महंगाई के मुद्दे पर विधानसभा घेराव का ऐलान किया है. इसके चलते ही भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं, ताकि विधानसभा सुचारू रूप से चल सके. उसमें किसी तरीके का खलल सुरक्षा के लिहाज से न पड़े. वहीं, प्रशासन ने पुरानी जेल परिसर और भेल दशहरा मैदान को अस्थायी जेल घोषित किया है.

वैसे तो विधानसभा के चारों तरफ जितने भी रास्ते जाते हैं, वहां पर पुलिस ने अपने पॉइंट तैनात कर दिए  हैं. वहां से सिर्फ विधानसभा में काम करने वाले कर्मचारी, अधिकारी और जिनके पास अधिकृत पास होगा वही आ जा सकेंगे. बाकी सामान आवागमन पर पूरी तरीके से रोक रहेगी. 74 बंगले के ऊपर वाली सड़क से होते हुए रोशनपुरा चौराहा तक, नवीन विधायक विश्रामगृह के सामने वाला मार्ग पुराना, एसपी ऑफिस से शब्बन चौराहा तक, ओमनगर और वल्लभ नगर का सभी झुग्गी क्षेत्र को प्रतिबंधित घोषित किया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

हॉकी में ब्रॉन्ज जीतने वाले खिलाड़ी होंगे मालामाल, पंजाब और एमपी अपने हर खिलाड़ी को देगें 1-1 करोड़

एमपी के जबलपुर में ठगी करने वाला गिरोह सक्रिय, माढ़ोताल-गोराबाजार के व्यापारियों को बनाया शिकार, सोने के जेवर ठगे

एमपी के दतिया में सिंध नदी की बाढ़ में फंसे 90 लोग, गृहमंत्री फंसे तो हेलीकाप्टर की मदद से बाहर निकाला

एमपी में एक दिन में कोरोना के 28 मामले आए, फिर बनेगें कंटेनमेंट जोन..!

एमपी हाईकोर्ट ने नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन से हुई मौत के मामले में दिए जांच के आदेश, कहा विवेचक तय करें 302 का अपराध बनता है या नहीं

एमपी के जबलपुर में मेधावी छात्राओं की साल भर की फीस देगी छात्र मित्र संस्था, 100 छात्राओं को वितरित किए रजिस्टर

एमपी: उज्जैन-जावरा स्टेट हाईवे पर खड़े ट्राले से टकराई कार, 4 लोगों की मौत

Leave a Reply