एमपी के जबलपुर में धार्मिक, राजनैतिक, रैली, जुलूस, मेला पर प्रतिबंध..!

एमपी के जबलपुर में धार्मिक, राजनैतिक, रैली, जुलूस, मेला पर प्रतिबंध..!

प्रेषित समय :21:08:16 PM / Sun, Aug 8th, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर में आगामी दिनों में आने वाले त्यौहार मोहर्रम, नागपंचमी, जन्माष्टमी, गणेशोत्सव व पयूर्षण पर्व आदि को दृष्टिगत रखते हुए आज कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में शांति समिति की वैठक का आयोजन किया गया, जिसमें निर्णय लिया गया कि जुलूस, रैली, शोभायात्रा, टिपारी, सवारी, ताजिये जुलूस के रूप में निकालना प्रतिबंधित रहेंगे.

बैठक में कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने कहा कि कोविड को ध्यान में रखते हुए पिछले वर्ष जो त्यौहारों के लिए राज्य शासन की गाइड लाइन व दिशा-निर्देश थे वही इस वर्ष भी रहेंगे.   धार्मिक स्थलों पर अधिकतम 50 व्यक्ति ही शामिल हो सकेंगे और कम स्थान वाले धार्मिक स्थलों में जगह के हिसाब से कम से कम व्यक्ति ही शामिल हो, जिससे कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन हो सके. श्री शार्म ने कहा कि कोरोना की द्वितीय लहर शुरूआत भी केरल, महाराष्ट्र जैसे राज्यों से हुई थी वही स्थिति अभी भी है. यह समय सावधानी बरतने का है जरा सी भी असावधानी से संक्रमण फैल सकता है अत: कोविड गाइड लाइन का पालन करें, जीवन रहेगा तो  आने वाले वर्षो में हम सभी मिलकर त्योहारों को धूमधाम से मनायेंगे . आपने जोर देकर कहा कि त्यौहारों में बिल्कुल भी भीड़ न हो, शांति व सौहार्द्रपूर्ण तथा जबलपुर की गंगा-जमुनी संस्कृति का पालन करते हुए त्यौहार मनायें लेकिन भीड़ का जमावड़ा न करें. इस दौरान सभी राजनैतिक, सामाजिक व धार्मिक आयोजन जिसमें जनसमूह एकत्र होता है प्रतिबंधित रहेंगे.

लाउड स्पीकर, डीजे पर प्रतिबंध-

बैठक में एसपी श्री बहुगुणा ने कहा कि मोहर्रम, जन्माष्टमी, गणेशोत्सव में जुलूस, वाहन रैली, सवारी, ताजिए, मटकी फोड़ प्रतियोगिता या ऐसे कोई कार्यक्रम नहीं होंगे जिसमें भीड़ का जमावड़ा हो साथ ही लाउडस्पीकर व डीजे पर भी प्रतिबंध रहेगा.

सार्वजनिक रक्षाबंधन पर प्रतिबंध-

एसपी श्री बहुगुणा ने कहा कि रक्षाबंधन का त्यौहार व्यक्तिगत रुप से घरों में मनायें लेकिन सार्वजनिक रक्षाबंधन का उत्सव जहां भीड़ एकत्रित होती है प्रतिबंधित रहेगा.

बैठक में ये रहे उपस्थित-

बैठक में कलेक्टर कर्मवीर शर्मा, एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा, अपर कलेक्टर हर्ष दीक्षित, राजेश बाथम, शेर सिंह मीणा, एएसपी रोहित काशवानी, शांति समिति के सदस्यों में हाजी सैय्यद कौसर रब्बानी, एसके मुद्दीन, आलोक मिश्रा, मुकेश राठौर,  कदीर सोनी, शरद काबरा, एमए् रजवी, शरण चौधरी, ताहिर खान आदि शामिल थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में ट्रक से टकराई कार के परखच्चे उड़े, युवक की मौत..!

जबलपुर में सूदखोर का कहर: एक लाख रुपए का एक लाख रुपए ब्याज..!

एमपी के जबलपुर में फर्जी पत्रकारों की गैंग पर फिर एक और प्रकरण: होटल को बदनाम करने की धमकी देते हुए 5 लाख की मांग, दो गिरफ्तार, दो फरार

जबलपुर में एक माह पहले फेसबुक पर बनी फ्रेंड का होटल में रेप..!

एमपी के जबलपुर में 449 राशन दुकानों में अन्न उत्सव, कांग्रेस ने कहा बिजली बिल माफ करो, बच्चों की फीस भरकर उत्सव मनाओं तो जाने..!

Leave a Reply