एमपी के जबलपुर में 449 राशन दुकानों में अन्न उत्सव, कांग्रेस ने कहा बिजली बिल माफ करो, बच्चों की फीस भरकर उत्सव मनाओं तो जाने..!

एमपी के जबलपुर में 449 राशन दुकानों में अन्न उत्सव, कांग्रेस ने कहा बिजली बिल माफ करो, बच्चों की फीस भरकर उत्सव मनाओं तो जाने..!

प्रेषित समय :19:14:24 PM / Sat, Aug 7th, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर में आज प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के माध्यम से 449 दुकानों में अन्न उत्सव मनाया गया है, पश्चिम विधानसभा के रामपुर स्थित अखाड़ा परिसर की राशन दुकान में आयोजित मुख्य कार्यक्रम में प्रभारी मंत्री गोपाल भार्गव शामिल हुए. जिले के 3 लाख 53 हजार 196 हितग्राहियों को नि:शुल्क खाद्यान्न वितरित किया गया, वहीं पूर्व वित्तमंत्री व विधायक तरुण भनोट ने कहा कि बिजली बिल माफ करों, स्कूली बच्चों की फीस भरकर उत्सव मनाओ तो जाने.

इस मौके पर 2003 के पहले इतनी महंगाई थी कि गरीबा के पास खाने को अनाज भी नहीं होता था. मेरी खुद की विधानसभा की हालत ये थी कि हाट बाजार में गेहूं और चावल लुट जाते थे. भाजपा सरकार आई तो 80 प्रतिशत लोगों के लिए सुविधा उपलब्ध कराई है. बीजेपी सरकार ने कइ वर्गों के लोगों को सार्वजनिक वितरण प्रणाली से जोड़ा है. पीएम ने गरीब कल्याण योजना के तहत नवंबर तक मुफ्त राशन देने की योजना बनाई है. इस पर कांग्रेस को दर्द नहीं होना चाहिए.

आज जबलपुर में 449 राशन दुकानों में अन्न उत्सव कार्यक्रम आयोजित किए गए, सरकार कोविड जैसी महामारी के बावजूद जनकल्याण की योजनाओं को लागू करने में कोताही नहीं बरत रही है. पहली बार ऐसा हो रहा है कि गरीब को भी सम्मान के साथ खाद्यान्न देने के लिए अन्न उत्सव का आयोजन किया गया. वहीं पूर्व मंत्री व विधायक तरुण भनोट ने कहा कि एक तरफ कोरोना महामारी का हवाला दे रही है तो दूसरी ओर अन्न उत्सव मना रही है, यदि उत्सव मनाना ही है तो बिजली बिल माफ करके उत्सव मनाए, पेट्रोल, डीजल पर वैट कम करके उत्सव मनाए, बच्चों की स्कूल फीस माफ करके उत्सव मनाए तो जाने, पांच किलो गेंहू व पांच किलो चांवल देकर कौन सा एहसान कर रहे है.

थैले में मिट्टी भरा गेंहू दे दिया-

बरगी विधानसभा विधायक संजय यादव ने कहा कि अन्न उत्सव के नाम पर गरीबों का मजाक उड़ाया जा रहा है, लोगों को थैले में मिट्टी भरा गेंहू दिया गया है, जबकि लोगों को परचे पहुंचाए गए है जिसमें दाल देना अंकित है, भाजपा सरकार व नेता सिर्फ दिखावा करने के लिए इस तरह के कार्यक्रम कर रहे है, उन्हे गरीबों से कोई लेना-देना नहीं है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में सेंट्रल बैंक में लगी भीषण आग, पहली मंजिल में फंसे परिवार के दस लोग, वृद्ध ने कूदकर बचाई जान

मध्यप्रदेश उच्च न्यायलय जबलपुर में पीए के पदों पर भर्ती, स्नातक पास करें आवेदन

एमपी के जबलपुर में फिर लाखों रुपए के जेवर चोरी..!

इटारसी से मानिकपुर के बीच जबलपुर होकर 8 अगस्त से चलेगी मेमू, रेलवे ने जारी किया टाइमटेबल

जबलपुर के बिलहरी में एक मकान में आग लगने से तीन लोगों की मौत, दो को बचाया

जबलपुर में तिलवारा पुल से कूदे युवक की रमनगरा में मिली लाश..!

जबलपुर एसटीएफ की दबिश में खुलासा, बेल्डिंग की दुकान से ट्रकों में भरा जाता रहा केरोसिन, दस हजार लीटर केरोसिन जब्त

जबलपुर में पिकअप वाहन ने मचाया कोहराम, स्कूटी सवार, बाईक सवार परिवार को टक्कर मारी, 6 वर्षीय मासूम की मौत, दम्पति घायल

जबलपुर में क्राइम ब्रांच ने पकड़े शातिर नकबजन गिरोह 9 सदस्य: 8 लाख रुपए नगद, 13 लाख रुपए के सोने-चांदी के जेवर जब्त

Leave a Reply