जबलपुर में प्रभारी मंत्री गोपाल भार्गव ने किया ध्वजारोहण

जबलपुर में प्रभारी मंत्री गोपाल भार्गव ने किया ध्वजारोहण

प्रेषित समय :16:41:45 PM / Sun, Aug 15th, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर.  मध्यप्रदेश के जबलपुर स्थित राइट टाउन स्टेडियम में आज 15 अगस्त आजादी की वर्षगांठ के पावन अवसर पर प्रभारी मंत्री गोपाल भार्गव ने ध्वजारोहण किया, इस दौरान उन्होने मुख्यमंत्री के संदेश का वाचन करने के बाद परेड की सलामी ली.  इसी तरह मध्यप्रदेश हाईकोर्ट की मुख्यपीठ के ग्राउंड में मुख्य न्यायाधीश मोहम्मद रफीक ने सुबह 9 बजे ध्वजारोहण किया, इस दौरान प्रशासनिक न्यायाधीश प्रकाश श्रीवास्तव सहित हाईकोर्ट के अन्य माननीय न्यायाधीश उपस्थित रहे. 

स्वतन्त्रता दिवसर के पावन अवसर पर प्रभारी मंत्री गोपाल भार्गव सुबह 8.59 बजे के लगभग राइट टाउन में कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे, जहां पर उन्होने 9 बजे देश की आन-बान-शान के प्रतीत तिरंगा झंडा फहराया, इसके बाद राष्ट्रगान हुआ, जिसमें सभी देश की शान तिरंगे को नमन किया, ध्वजारोहण के बाद मुख्य अतिथि श्री भार्गव ने खुली जीप में परेड का निरीक्षण किया, इस मौके कलेक्टर कर्मवीर शर्मा व एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा साथ में रहे.  श्री भार्गव ने सीएम शिवराजसिंह चौहान के संदेश का वाचन किया, सशस्त्र बलों ने हर्ष फायर किए, तो पुलिस बैंड ने राष्ट्रगन की धुन बजाई, मुख्य अतिथि गोपाल भार्गव ने तिरंगे के तीन रंगों के गुब्बारे आसमान में छोड़े. 

इस मौके पर समारोह में सशस्त्र बलों ने आकर्षक मार्च पास्ट पेश की, परेड कमांडर राहुल कुमार सैय्याम उप पुलिस अधीक्षक और सेकेंड इन कमांडर सूबेदार योगेश चौकसे के नेतृत्व में मार्च पास्ट में एसटीएफ, छठवीं वाहिनी एसएएफ, जीआरपी आर्म्स फोर्स, जिला पुलिस बल प्लाटून, होमगार्ड प्लाटून, जिला पुलिस बल महिला प्लाटून और पुलिस बैंड दल ने हिस्सा लिया.  प्रभारी मंत्री भार्गव ने स्वतंत्रता दिवस के मुख्य समारोह में कोरोना नियंत्रण के मामले में विशिष्ट कार्य करने वाले लगभग दो सौ कर्मियों को प्रशस्ति पत्र प्रदान किया.  कोरोना गाइडलाइन के चलते इस बार परंपरागत कार्यक्रम नहीं हुआ.  गोपाल भार्गव ने जिलेवासिसयों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई देते हुए कहा कि अमर सेनानियों के बलिदान और त्याग के बल पर ही हमें यह पुनीत दिन देखने को मिला है. 

शहर में यहां पर भी हुआ ध्वजारोहण-

संभागायुक्त बी चंद्रशेखर ने सुबह 8 बजे कार्यालय परिसर में ध्वजारोहण किया, कलेक्ट्रेट में सुबह 8 बजे के लगभग कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने तिरंगा फहराया, इस मौके पर अधिकारी व कर्मचारी बड़ी संख्या में उपस्थित रहे, आईजी भगवतसिंह चौहान, एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा, निगमायुक्त संदीप जीआर ने अपने अपने कार्यालय में तिरंगा फहराया, इसके अलावा भाजपा नगर अध्यक्ष जीएस ठाकुर ने रानीताल स्थित संभागीय कार्यालय व कांग्रेस नगर अध्यक्ष दिनेश यादव ने तिलक भूमि तलैया में कांग्रेस की ओर से सुबह 8.30 बजे ध्वजारोहण किया. 

स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों का सम्मान-

आजादी की वर्षगांठ पर जिला प्रशासन द्वारा स्वतंत्रता संग्राम में बढ़चढ़कर हिस्सा लेने वाले लोकतंत्र रक्षक सेनानियों का घर पहुंचकर सम्मान किया, उन्हे शाल  श्रीफल भेंट किया गया, उनका हाल जाना.  

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के जबलपुर में फिर बढऩे लगे कोरोना के पाजिटिव मामले

एमपी में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, वीरेन्द्र खटीक निकालेगें आर्शीवाद यात्रा, जबलपुर में 23 अगस्त को पहुंचेगी

जबलपुर मेडिकल कालेज छात्रा में बदमाशों ने मोटर साइकलों में लगाई आग

जबलपुर के सहा. आबकारी आयुक्त के रसूख के आगे बौने थे वरिष्ठ अधिकारी, कलेक्टर्स की अनुशंसा पर भी नहीं होती थी कार्रवाई

जबलपुर मेडिकल यूनिवर्सिटी के कुलपति टीएन दुबे ने दिया इस्तीफा, चिकित्सा शिक्षा आयुक्त ने लगाई थी फटकार, देखें वीडियो

जबलपुर में फर्जी पुलिस अधिकारी ने एक्सीडेंट मेें कराया समझौता, फिर मांगने लगा 5 हजार रुपए

Leave a Reply