मानसून ने फिर पकड़ी रफ्तार, कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

मानसून ने फिर पकड़ी रफ्तार, कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

प्रेषित समय :12:17:48 PM / Fri, Aug 20th, 2021

नई दिल्ली. देश में मानसून एक बार फिर से सक्रिय हो चुका है. यानी उत्तर भारत के लोगों को गर्मी से राहत मिल सकती है. आज सुबह से ही दिल्ली-एनसीआर में बादल छाए हुए हैं. इस बीच भारतीय मौसम विज्ञान विभाग की तरफ से कई राज्यों के लिए येलो और ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है.

वहीं अगर मौसम के अनुसार अगले कुछ घंटों में यूपी के कई इलाकों में भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के अलग-अलग स्थानों पर 21 अगस्त तक भारी से बहुत भारी बारिश होने का अनुमान है.

इतना ही नहीं बिहार में भी बारिश का मौसम बना हुई है और अलग-अलग इलाकों में बीते कुछ दिनों से हर दिन बारिश दर्ज हो रही है. मौसम विभाग के मुताबिक हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और पश्चिम उत्तर प्रदेश में 20-21 अगस्त तक बारिश होने का अनुमान है. वहीं बिहार के कुछ स्थानों पर 20-22 अगस्त को भारी बारिश हो सकती है.

वहीं मध्य प्रदेश में 20 अगस्त तक बारिश का अलर्ट है. यहां पर 21 जिलों में गरज चमक के साथ भारी बारिश की चेतावनी जारी हुई हुई है. इतना ही नहीं इनके लिए येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने बताया कि सागर, छतरपुर, दमोह, टीकमगढ़, पन्ना, निवाड़ी, रीवा, सतना, अनूपपुर, उमरिया, डिंडोरी, कटनी, छिंदवाड़ा, सिवनी, राजगढ़, विदिशा, रायसेन, होशंगाबाद, बैतूल, धार और नरसिंहपुर जिलों में गरज चमक के साथ भारी बारिश हो सकती है. वहीं राजधानी भोपाल, इंदौर, ग्वालियर और जबलपुर सहित राज्य के 10 संभागों में अधिकांश स्थानों पर बारिश या गरज चमक के साथ बौछारें पडऩे के आसार जताए जा रहे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

देश में कमजोर पड़ी मानसून की गतिविधियां, पहाड़ों के लिये अलर्ट जारी

मानसून में छींकने और खांसी को अलविदा कहने के लिए आजमाएं ये 5 घरेलू नुस्खे

संसद का मानसून सत्र आगे बढ़ाने की उठी मांग, मनोज झा ने कहा- पीएम मोदी कराएं जासूसी मामले पर चर्चा

मानसून में हाथों और पैरों की स्किन फटने से हैं परेशान तो आजमाएं ये उपाय

एमपी में मानसून सत्र की सुरक्षा के मद्देनजर धारा 144 लागू, भेल दशहरा मैदान को बनाया अस्थाई जेल

मध्य प्रदेश में पाँच दिन तक भारी बारिश की संभावना, उत्तर भारत में कमजोर पड़ा मानसून

Leave a Reply