अनेक राज्यों में भारी बारिश का अनुमान, मैदानी इलाकों को मिल सकती है राहत

अनेक राज्यों में भारी बारिश का अनुमान, मैदानी इलाकों को मिल सकती है राहत

प्रेषित समय :13:13:54 PM / Tue, Aug 24th, 2021

नई दिल्ली. मौसम विभाग के अनुसार देश के कई राज्यों में अभी 27 अगस्त तक बारिश का दौर रहेगा. मौसम विभाग ने बताया कि सिक्किम, पश्चिम बंगाल, असम और मेघालय सहित पूर्वोत्तर भारत के कुछ हिस्सों में 27 अगस्त तक भारी बारिश होने की संभावना है.

इस दौरान बिहार में भी बारिश का दौर जारी रहने की उम्मीद है. पूर्वी उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में 27 अगस्त तक बारिश होगी. तमिलनाडु, केरल और महाराष्ट्र के कई हिस्सों में 23, 26 और 27 अगस्त को बारिश होगी. राजस्थान के कई हिस्सों में 27 तारीख तक हल्की बारिश होने की संभावना है व कई अन्य क्षेत्रों में 25 से 27 अगस्त तक शुष्क मौसम रहने की संभावना भी है.

मौसम विभाग ने कहा कि अगले कुछ घंटों के दौरान पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश होगी. साथ ही कानपुर और उसके आसपास मंगलवार को बारिश होने की संभावना बनी हुई है. वहीं हरियाणा के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश का अनुमान है.

मौसम विभाग ने कहा कि मानसून ट्रफ का पश्चिमी छोर अपनी सामान्य स्थिति के दक्षिण में और पूर्वी छोर अपनी सामान्य स्थिति के उत्तर में स्थित है. 24 अगस्त से पश्चिमी छोर के धीरे-धीरे उत्तर की ओर शिफ्ट होने की संभावना है और 26 अगस्त से पूर्वी छोर के दक्षिण की ओर शिफ्ट होने की संभावना है. एक चक्रवाती परिसंचरण उत्तर पश्चिमी राजस्थान और निचले क्षोभमंडल स्तरों में स्थित है. बंगाल की खाड़ी से उत्तर-पूर्व भारत की ओर तेज दक्षिण व दक्षिण-पश्चिमी हवाएं 25 अगस्त तक जारी रहने की संभावना है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

देश के अनेक राज्यों में झमाझम बारिश की संभावना, कई क्षेत्रों के लिये यलो अलर्ट जारी

हिमाचल में भारी बारिश के बीच खाई में गिरी HRTC बस, 32 सवारियां घायल

दिल्ली में रिकार्डतोड़ बारिश, 13 साल बाद अगस्त में एक दिन में बरसा 138.8 मिलीमीटर बारिश

उत्तरी भारत में झमाझम बारिश: दिल्ली में कई रास्तों पर लगा जाम

अगले 24 घंटों के दौरान एमपी में भारी बारिश की चेतावनी, सगार, ग्वालियर और भोपाल संभागों में एलर्ट

मानसून ने फिर पकड़ी रफ्तार, कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

एमपी: इंदौर-जबलपुर संभाग में गरज-चमक के साथ बिजली गिरने का अलर्ट, यह है प्रदेश के जिलों में बारिश का अनुमान

Leave a Reply