पंजाब में नए जलियांवाला बाग के उद्घाटन से पहले किसानों का विरोध, चेतावनी- किसी भाजपाई को नहीं आने देंगे

पंजाब में नए जलियांवाला बाग के उद्घाटन से पहले किसानों का विरोध, चेतावनी- किसी भाजपाई को नहीं आने देंगे

प्रेषित समय :15:31:52 PM / Sat, Aug 28th, 2021

अमृतसर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम अमृतसर स्थित जलियांवाला बाग के नए स्वरूप का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से उद्घाटन करेंगे, लेकिन इससे पहले ही इसका विरोध शुरू हो गया है.

कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसान शनिवार सुबह ही जलियांवाला बाग से कुछ ही दूरी पर घी मंडी के पास जमा हो गए और उन्होंने बाग तक आने वाले सभी रास्ते बंद कर दिए. किसानों की चेतावनी है कि आज होने वाले उद्घाटन समारोह में किसी भाजपा नेता को नहीं आने देंगे.

किसानों के विरोध प्रदर्शन का पता चलते ही पुलिस बल मौके पर पहुंचा और किसानों को समझाने की कोशिश की. सुरक्षा के मद्देनजर जलियांवाला बाग के बाहर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.

श्वेत मलिक का कार्यक्रम रद्द, अब वर्चुअल उद्घाटन समारोह से जुड़ेंगे

राज्यसभा सदस्य और पूर्व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्वेत मलिक पहले उद्घाटन समारोह में शामिल होने जलियांवाला बाग आने वाले थे, लेकिन किसानों के विरोध-प्रदर्शन के बाद उन्होंने अपना कार्यक्रम बदल लिया है. मलिक का कहना है कि वो अब घर से ही वर्चुअली उद्घाटन समारोह से जुड़ेंगे. प्रदर्शन कर रहे किसानों को यह भी सूचना मिली थी कि हरियाणा के मुख्यमंत्री भी जलियांवाला बाग पहुंचने वाले हैं. हालांकि, पुलिस ने उन्हें इससे इनकार किया है. दूसरी ओर किसानों का कहना है कि जब तक प्रधानमंत्री का ये कार्यक्रम खत्म नहीं होता, वो धरने पर बैठे रहेंगे.

शहीदों की सलामी से कार्यक्रम की शुरुआत होगी

कार्यक्रम की शुरुआत में शहीदों को सलामी दी जाएगी. इसके लिए क्चस्स्न के जवानों की टुकड़ी को तैयार किया गया है. इतना ही नहीं, कार्यक्रम की शुरुआत में शबद गायन भी होगा. टेंट के अंदर बड़ी स्क्रीन लगाई गई है. इसके माध्यम से प्रधानमंत्री और देश के अन्य बड़े नेता कार्यक्रम के साथ जुड़ेंगे. प्रधानमंत्री शहीदों को नमन कर देश को संबोधित करेंगे.

उद्घाटन के बाद लाइट एंड साउंड प्रोग्राम होगा. इसमें जलियांवाला बाग कांड के दृश्य को हिंदी, अंग्रेजी और पंजाबी में दिखाया जाएगा. उद्घाटन के बाद यह ऐतिहासिक स्थल जनता के लिए खोल दिया जाएगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

ठोको ताली! पंजाब में कांग्रेस के ही दो खिलाड़ी रन आउट करवाएंगे?

पंजाब सरकार ने कर्मचारियों दी बड़ी सौगात, वेतन बढ़ाने का किया ऐलान

पंजाब: हरीश रावत बोले- अमरिंदर सिंह के चेहरे पर ही लड़ा जाएगा विधानसभा चुनाव

चुनाव से पहले गन्ने की कीमत पर घिरी पंजाब सरकार, 27 ट्रेनें कैंसल

पंजाब कांग्रेस में घमासान जारी, सिद्धू के सलाहकारों पर सांसद मनीष तिवारी ने कहा- क्या ऐसे लोग पार्टी में होने चाहिए

पंजाब के फिरोजपुर में दामाद ने रक्षाबंधन पर खेला खूनी खेल, सास की हत्या की, पत्नी पर भी बरसाईं गोलियां

पंजाब में 13 जिलों के एसपी बदले गए, कुल 41 पुलिस अधिकारियों का ट्रांसफर

Leave a Reply