DMK सरकार ने विश्वविद्यालय से पूर्व सीएम जयललिता का नाम हटाया, AIADMK ने किया प्रदर्शन

DMK सरकार ने विश्वविद्यालय से पूर्व सीएम जयललिता का नाम हटाया, AIADMK ने किया प्रदर्शन

प्रेषित समय :10:39:49 AM / Wed, Sep 1st, 2021

नई दिलली. तमिलनाडु की DMK सरकार ने दिवंगत मुख्यमंत्री जे जयललिता के नाम वाले एक विश्वविद्यालय को अन्नामलाई विश्वविद्यालय के साथ एकीकृत करने का एक प्रस्ताव विधानसभा से पारित कराया, जिसके बाद विपक्षी AIADMK ने विरोध जताते हुए सदन से वॉक आउट किया और सड़क जाम की. विपक्षी दल ने इसे ‘राजनीतिक बदले की कार्रवाई’ करार दिया.

जब उच्च शिक्षा मंत्री के पोनमुडी ने इस संबंध में सदन में विधेयक पेश किया, तब AIADMK के उपनेता ओ पन्नीरसेल्वम और के पी अनबालागन ने उसका विरोध किया. मुख्य विपक्षी दल के सदस्य उठकर सदन से चले गए. भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने भी अपने सहयोगी दल का साथ दिया. पन्नीरसेल्वम के नेतृत्व में AIADMK विधायक ‘कलाईवनार आरंगम’ के सामने सड़क पर धरने पर बैठ गए. बाद में पुलिस ने उन्हें वहां से हटाया और एक हॉल में ठहराया. ‘

कलाईवनार आरंगम’ में विधानसभा की कार्यवाही होती है. पन्नीरसेल्वम ने पत्रकारों से बातचीत में आरोप लगाया कि डीएमके सरकार ने ‘अम्मा’ जयललिता के नाम विश्वविद्यालय से उनका हटाकर और उसे अन्नामलाई विश्वविद्यालय से संबद्ध करके राजनीतिक प्रतिशोध की कार्रवाई की है.

उन्होंने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में कई पहलों और उपलब्धियों का श्रेय दिवंगत मुख्यमंत्री को जाता है और मुफ्त लैपटॉप जैसी पहल से सकल प्रवेश अनुपात राज्य में बढ़कर 50-51 हो गया जबकि राष्ट्रीय स्तर पर यह 25 फीसदी था. उन्होंने DMK को निशाने पर लेते हुए कहा कि जब अन्नामलाई विश्वविद्यालय बुरे दौर से गुजर रहा था, तब अम्मा की सरकार ने ही उसे जीवनदान दिया था.

कई जगहों पर AIADMK के कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

पन्नीरसेल्वम ने कहा कि इसके अलावा कला, विज्ञान और कानून से जुड़े 60 से अधिक कॉलेज, मुख्यमंत्री के रूप में जयललिता के कार्यकाल के दौरान खोले गए थे. उन्होंने कहा, “इसलिए उनके नाम पर एक विश्वविद्यालय का नाम रखना उचित था और हमारी पार्टी की सरकार ने ऐसा किया था. राजनीतिक बदले के कारण वे उनके नाम पर विश्वविद्यालय नहीं चाहते हैं और इसलिए यह किया जा रहा है. हम इसका कड़ा विरोध करते हैं.”

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

तमिलनाडु विधानसभा में कृषि कानूनों के खिलाफ प्रस्ताव पारित, स्टालिन बोले- किसानों पर दर्ज मामले वापस होंगे

संसदीय सीटें घटाने की वजह से तमिलनाडु को 5,600 करोड़ क्यों ना दे केंद्र: मद्रास हाईकोर्ट

तमिलनाडु सरकार ने पेट्रोल के दामों में की कटौती, तीन रुपये प्रति लीटर सस्ता हुआ तेल

तमिलनाडु सरकार ने पेट्रोल के दामों में की कटौती, तीन रुपये प्रति लीटर सस्ता हुआ तेल

तमिलनाडु सरकार का ऐलान- 3 रुपये सस्ता होगा पेट्रोल, 12 महीने की मिलेगी मैटरनिटी लीव

तमिलनाडु में लूट की कोशिश के दौरान एटीएम के पीछे फंसा शख्स, पुलिस ने भेजा जेल

तमिलनाडु: 8 अगस्त तक मंदिरों में भक्तों की एंट्री पर लगी रोक

Leave a Reply