एमपी मेडिकल विवि ने घोषित किया प्रथम वर्ष का रिजल्ट, राज्य के 17 आयुर्विज्ञान कॉलेजों के 1800 में 625 स्टूडेंट्स फेल, हंगामा

एमपी मेडिकल विवि ने घोषित किया प्रथम वर्ष का रिजल्ट, राज्य के 17 आयुर्विज्ञान कॉलेजों के 1800 में 625 स्टूडेंट्स फेल, हंगामा

प्रेषित समय :16:16:35 PM / Fri, Sep 3rd, 2021

जबलपुर. मप्र आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय ने एमबीबीएस प्रथम वर्ष का रिजल्ट घोषित कर दिया है. नेताजी सुभाष चंद्र बोस मेडिकल कॉलेज जबलपुर सहित 17 कॉलेजों में अध्ययनरत 1800 छात्रों में 625 फेल या एक विषय में फेल हो गए. लगभग 33 प्रतिशत रिजल्ट आने पर छात्रों ने हंगामा कर दिया. बड़ी संख्या में छात्र विवि पहुंच कर विरोध दर्ज कराया. उनकी आपत्ति इस बात को लेकर थी कि अधिकतर छात्र 1 से 5 नंबर से फेल हुए हैं.

नेताजी सुभाषचंद्र मेडिकल कॉलेज के एमबीबीएस छात्रों ने खराब परीक्षा परिणाम घोषित होने पर जमकर हंगामा मचाया है. स्टूडेंट्स के आरोप थे कि 1800 छात्रों में एक तिहाई छात्र फेल नहीं हो सकते हैं. छात्रों के हंगामे के बाद विवि प्रशासन ने 5 नंबर कोविड ग्रेस देने का आश्वासन दिया है, लेकिन छात्रों की मांग है कि उनकी उत्तर पुस्तिकाओं को फिर से जांच कराई जाए.

छात्रों का दावा था कि ऐसा नहीं हो सकता कि फेल होने वाले एक तिहाई छात्र एक-दो ही नंबर से फेल हों. कोविड में उन्होंने जोखिम उठाते हुए ड्यूटी दी. उस दौरान पढ़ाई जरूर बाधित हुई. लेकिन एक तिहाई छात्र एक-एक,दो-दो नंबर से फेल हो जाए, ऐसा भी नहीं हो सकता है. ये बड़ी गड़बड़ी की गई है. उनकी उत्तर पुस्तिकाओं को ठीक से जांचा नहीं गया.

कुलसचिव बोले, लिखित में दो शिकायत, नियम देखकर निकालेंगे रास्ता

छात्रों के मेडिकल विवि पहुंच कर हंगामा किए जाने पर कुलसचिव प्रभात कुमार बुधौलिया ने उनकी समस्याओं को सुना. आश्वासन दिया कि सभी छात्र अपनी समस्या लिखित में दें, जो भी नियमानुसार होगा किया जाएगा. छात्रों का कहना है कि फरवरी में एग्जाम हुआ उस वक्त कोरोना संक्रमण में अपनी सेवाएं दे रहे थे. बाबजूद कॉलेज प्रबंधन ने इसका कोई लाभ नहीं दिया.

191 छात्र फेल, 434 एक विषय में फेल

एमबीबीएस के 191 छात्रों को फिर से प्रथम वर्ष की ही पढ़ाई करनी होगी. ये छात्र तीनों विषयों में फेल हुए हैं. वहीं 434 ऐसे छात्र हैं जो एक या दो विषयों में फेल हुए हैं. ये अगले बैच में प्रवेश कर जाएंगे, लेकिन इन विषयों की फिर से परीक्षा पास करनी होगी. सबसे खराब रिजल्ट भोपाल मेडिकल कॉलेज का आया है. यहां 28 छात्र फेल हुए हैं, तो 47 को बैक पेपर देना होगा.
शिवपुरी में महज 1 छात्र फेल हुआ है. वहीं 13 का बैक पेपर आया है. अनैटमी, फिजियोलॉजी व बायो केमिस्ट्री में क्रमश: 84, 82 व 83 छात्र फेल हुए हैं. वहीं 68 अनैटमी व फिजियोलॉजी में, 64 फिजियोलॉजी व बायोकेमिस्ट्री में और 53 बायो केमिस्ट्री और अनैटमी के दो-दो विषयों में फेल हुए हैं.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में हिस्ट्रीशीटर अब्दुल रज्जाक के गुर्गे भूमिगत..!

अमिताभ बच्चन से मिलने जबलपुर से भागकर मुम्बई पहुंचा नाबालिग

जबलपुर में ट्रेक्टर कंपनी के मैनेजर के घर लाखों रुपए की चोरी

जबलपुर सेंट्रल जेल अधीक्षक गोपाल ताम्रकार ने दिया इस्तीफा..!

जबलपुर में छात्र मित्र संस्था ने बच्चों को वितरित किए रजिस्टर

जबलपुर-रीवा ट्रेन 3 दिनों तक सतना तक ही चलेगी, सतना-रीवा के बीच चल रहा इंटरलाकिंग का काम

जबलपुर कलेक्टर कार्यालय में लोकायुक्त टीम को देखते ही रिश्वत के रुपए फेंककर भागा सहायक पेंशन अधिकारी, देखे वीडियो

Leave a Reply