कांग्रेस MLA पर भाई की पत्नी की हत्या का केस दर्ज करने का आदेश, कोर्ट ने पुलिस जांच पर जताई चिंता

कांग्रेस MLA पर भाई की पत्नी की हत्या का केस दर्ज करने का आदेश, कोर्ट ने पुलिस जांच पर जताई चिंता

प्रेषित समय :11:10:10 AM / Sat, Sep 4th, 2021

मुरैना. मध्य प्रदेश में कांग्रेस के विधायक बैजनाथ कुशवाहा की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. मुरैना जिले की एक सत्र न्यायालय ने विधायक बैजनाथ समेत उनके छह रिश्तेदारों पर हत्या का केस दर्ज करने का आदेश दिया है. करीब छह साल पुराने इस मामले में अदालत ने बीते शुक्रवार को आदेश जारी किया. 50 वर्षीय बैजनाथ मुरैना के सबलगढ़ निर्वाचन क्षेत्र से विधायक हैं. साल 2018 के विधानसभा चुनाव में उन्होंने 9,000 से अधिक मतों से जीता था.

हालांकि विधायक ने आरोपों का खंडन किया और मीडिया से कहा कि वह सत्र न्यायालय के इस आदेश के खिलाफ उच्च न्यायालय जाएंगे. कोर्ट ने विधायक को आठ अक्टूबर को अदालत में पेश होने को कहा है. इस आदेश के बाद प्रदेश की सियासत में भी हलचल तेज हो गई है. कांग्रेस विधायक को लेकर सवाल उठ रहे हैं.

न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी राकेश कुमार गोयल ने गोरेलाल कुशवाह द्वारा दायर एक याचिका पर सुनवाई करते हुए बीते शुक्रवार को आदेश जारी किया. गोरेलाल ने कोर्ट को याचिका के माध्यम से बताया था कि उनकी बहन अंगूरी की शादी बैजनाथ के छोटे भाई हरिसिंह से हुई थी. बहन का शव 10 दिसंबर 2015 को एक कुएं में मिला था. बैजनाथ तब विधायक नहीं थे. गोरेलाल ने आरोप लगाया कि अंगूरी की हत्या बैजनाथ, उनके बड़े भाई दरधनलाल और रिश्तेदारों लक्ष्मीनारायण, लखन, बदन सिंह, केदार सिंह, त्रिवेणी और रेणु ने की थी, जिन्होंने उस पर अवैध संबंध रखने का आरोप लगाया था.

इस केस में शुरुआत में स्थानीय पुलिस ने केवल हरिसिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया था. हालांकि, सुनवाई के दौरान अदालत के समक्ष पेश किए गए परिस्थितिजन्य साक्ष्य के आधार पर याचिका में नामित सभी लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करने का आदेश जारी किया गया था. अब कोर्ट ने अपने आदेश में सभी आरोपियों को 8 अक्टूबर को कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया है. इतना ही नहीं अदालत ने पुलिस जांच पर चिंता व्यक्त की. कोर्ट को पता चला कि मृतका अंगूरी के बेटे, जो मामले के एक प्रमुख गवाह हैं, के बयान को अधिकारियों द्वारा ध्यान में नहीं रखा गया था. जब अंगूरी की बेटी भारती ने तत्कालीन डीजीपी से संपर्क किया तो जांच एक एएसपी को सौंपी गई और अंगूरी के बच्चों के बयान लिए गए. 26 फरवरी 2016 को मामले में चार्जशीट दाखिल की गई थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के गुना मेंं दिनदहाड़े रिटायर्ड रेलवे कर्मी की हत्या, घर में घुस कर पहले पैर बांधे फिर मोगरी से वार कर मार डाला

एमपी के कटनी में रात में गांव में घुसे युवकों को ग्रामीणों ने संदिग्ध समझकर घेरा, लाठी-डंडों से पीटा, बाल भी काटे

एमपी मेडिकल विवि ने घोषित किया प्रथम वर्ष का रिजल्ट, राज्य के 17 आयुर्विज्ञान कॉलेजों के 1800 में 625 स्टूडेंट्स फेल, हंगामा

एमपी के गृह विभाग की नई गाइडलाइन जारी, गणेशोत्सव और ताजियों में ये रहेंगी पाबंदियां

एमपी में सरकारी भर्तियों-परीक्षाओं में 27 प्रतिशत आरक्षण लागू: एमपीपीएससी, चिकित्सा शिक्षा, शिक्षकों की भरती पर रहेगी रोक

एमपी के जबलपुर में सहारा प्रमुख सुब्रतो राय सहित अन्य 7 के खिलाफ ईओडब्ल्यू ने दर्ज किया धोखाधड़ी का प्रकरण

Leave a Reply