अमेरिका के सबसे बड़े एयरबेस पर हमलावर के दाखिल होने की खबर, स्‍टाफ को भेजा गया घर

अमेरिका के सबसे बड़े एयरबेस पर हमलावर के दाखिल होने की खबर, स्‍टाफ को भेजा गया घर

प्रेषित समय :12:00:58 PM / Fri, Sep 10th, 2021

वाशिंगटन. अमेरिका के ओहायो स्थित सबसे अहम एयरबेस पर एक हमलावर के दाखिल होने के बाद से स्थिति तनावपूर्ण है. एयरबेस पर अतिरिक्त सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है. वहीं, कुछ स्‍टाफ को घर जाने के लिए कह दिया गया है. गुरुवार देर शाम 88वीं एयरबेस विंग की तरफ से इस बारे में जानकारी दी गई है. बताया गया है कि शूटर नेशनल एयर एंड स्पेस इंटेलिजेंस सेंटर पर मौजूद है.

ओहायो स्थित यह एयरबेस, यूएस एयरफोर्स का एक अहम बेस है. लॉकडाउन के बाद से ही करीब सात गाड़ियां बाहर ही रोक दी गई हैं. लाउडस्पीकर पर बेस के लॉकडाउन के बारे में ऐलान किया जा रहा है. 88वीं एयरबेस विंग के पब्लिक अफेयर्स ऑफिस की तरफ से बयान जारी किया गया है. चीफ ऑफ एंगेजमेंट्स स्‍टेसी गेगियर ने कहा है, ‘सुरक्षा बल फिलहाल बिल्डिंग को घेर चुके हैं और एयरबेस पर लॉकडाउन है.’एयरबेस के करीब जो लोग रहते हैं उन्‍होंने कमांड सेंटर की तरफ से होने वाले अनाउंसमेंट को सुना है जिसमें एक्टिव शूटर के होने की बात कही जा रही है.

बेस के सभी एंप्लॉयीज को एक अलर्ट भेजा गया है. रात 9:42 मिनट पर दोबारा लॉकडाउन का ऐलान किया गया. 10:10 मिनट पर कहा गया, जब तक ऑल क्लियर न सुनें, अपनी जगहों से बाहर न निकलें. ओहायो स्थित यह एयरबेस पेंटागन का वही प्राइमरी बेस है जहां से दूसरे देशों की तरफ से हवा और अंतरिक्ष के लिए पैदा होने वाले खतरों को परखा जाता है.

यूएस एयरफोर्स की वेबसाइट के मुताबिक यह एक फील्‍ड ऑपरेटिंग एजेंसी है जो इंटेलिजेंस, सर्विलांस, रेकी और साइबर इफेक्‍ट ऑपरेशंस के डिप्टी चीफ ऑफ स्‍टाफ को रिपोर्ट करती है. राइट पैटरसन एयरबेस को इस तरह की घटना के लिए तैयार किया गया है. 18 अगस्‍त को यहां पर ‘एक्टिव शूटर’ एक्‍सरसाइज हुई थी. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अमेरिका में कोरोना का फिर कहर, एक दिन में 15 सौ से ज्यादा की मौत, डेढ़ लाख से ज्यादा मामले आए

अमेरिका में नीम के दातुन की भारी डिमांड, 18 सौ में बिक रहे हैं

अमेरिकी हथियारों और विमानों का इस्तेमाल नहीं कर पाएगा तालिबान, काबुल छोडऩे से पहले अमेरिका ने किया बड़ा काम

तालिबान को अमेरिका का झटका: कई विमानों को उड़ने लायक नहीं छोड़ा, रॉकेट डिफेंस सिस्टम भी किया खराब

कोविड-19 के मद्देनजर यूरोप के 27 देशों में अमेरिका के यात्रियों की एंट्री पर रोक की सिफारिश

अफगानिस्तान: ड्रोन हमले में गई 7 आम लोगों की जान, नाराज तालिबान ने कहा- कोई खतरा था तो हमें बताता अमेरिका

Leave a Reply