तालिबान का फरमान- दाढ़ी बनाना और ट्रिम करना गुनाह, लगाई रोक

तालिबान का फरमान- दाढ़ी बनाना और ट्रिम करना गुनाह, लगाई रोक

प्रेषित समय :17:05:21 PM / Mon, Sep 27th, 2021

काबुल. तालिबान ने अफगानिस्तान के हेलमंद प्रांत में हेयरड्रेसर पर दाढ़ी बनाने या दाढ़ी काटने पर यह कहते हुए प्रतिबंध लगा दिया है कि यह इस्लामी कानून की उनकी व्याख्या का उल्लंघन है. बीबीसी की रिपोर्ट से यह जानकारी मिली है. तालिबान की धार्मिक पुलिस ने कहा है कि नियम का उल्लंघन करने वाले को दंडित किया जाएगा.

राजधानी काबुल में कुछ नाइयों ने कहा कि उन्हें भी इसी तरह के आदेश मिले हैं. बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, हेलमंद प्रांत में सैलून दिए गए एक नोटिस में तालिबान अधिकारियों ने चेतावनी दी है कि हेयरड्रेसर को बाल कटवाने और दाढ़ी के लिए शरिया कानून का पालन करना चाहिए. बीबीसी द्वारा देखे गए नोटिस में कहा गया है, किसी को भी इस बारे में शिकायत करने का अधिकार नहीं है.

काबुल में एक नाई ने कहा, लड़ाके आते रहते हैं और हमें दाढ़ी काटने से रोकने का आदेश देते हैं. उनमें से एक ने मुझसे कहा कि वे हमें पकडऩे के लिए अंडरकवर इंस्पेक्टर भेज सकते हैं. एक अन्य हेयरड्रेसर, जो शहर के सबसे बड़े सैलून में से एक का संचालन करते हैं, ने कहा कि उसे एक सरकारी अधिकारी होने का दावा करने वाले किसी व्यक्ति का फोन आया. उन्होंने उसे अमेरिकी शैलियों का पालन करना बंद करने और किसी की दाढ़ी को शेव या ट्रिम करने का निर्देश नहीं दिया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

तालिबान ने चार किडनैपर्स को मार कर क्रेन से लटकाया, कहा-सिखाना चाहते हैं सबक

यूएसए ने पाक पर दोहरा खेल खेलने का लगाया आरोप, कहा-तालिबान और चरमपंथी समूहों को पनपने में की मदद

पाकिस्तान-चीन की चाल हुई नाकाम, UN में तालिबान नहीं रख सकेगा अपनी बात

तालिबान से बचकर भागी 7 अफगानी ताइक्वांडो महिला खिलाड़ियों को आस्ट्रेलिया में मिली शरण

अफगानिस्तान के ऊपर से नहीं गुजरा मोदी का विमान, पाकिस्तान के एयरस्पेस में भरी उड़ान, तालिबान है कारण

तालिबानी ने ट्रक से निकालकर फाड़ा पाकिस्तानी झंडा, फिर दी धमकी

Leave a Reply