जबलपुर के बेलखेड़ा में निर्माणाधीन स्कूल का छज्जा 7वीं के छात्र के सिर पर गिरा, मेडिकल पहुंचने से पहले तोड़ा दम

जबलपुर के बेलखेड़ा में निर्माणाधीन स्कूल का छज्जा 7वीं के छात्र के सिर पर गिरा, मेडिकल पहुंचने से पहले तोड़ा दम

प्रेषित समय :17:53:24 PM / Fri, Oct 8th, 2021

जबलपुर. एमपी जबलपुर से 60 किमी दूर बेलखेड़ा कस्बे में एक हृदय विदारक हादसा हुआ. घर से स्कूल गया 7वीं में पढऩे वाला 13 वर्षीय बालक निर्माणाधीन स्कूल का छज्जा गिरने से उसकी चपेट में आ गया. उसके सिर में गंभीर चोटें आईं. उसे बेलखेड़ा से मेडिकल रेफर किया गया, लेकिन वहां पहुंचने से पहले उसकी सांसें थम गईं.

बेलखेड़ा पुलिस के मुताबिक गुंदरई निवासी बृजेश लोधी का 13 वर्षीय बेटा कार्तिक लोधी बेलखेड़ा स्थित माध्यमिक शाला में 7वीं में पढ़ता था. वह गांव के दूसरे लड़कों के साथ सुबह 9.30 बजे घर से स्कूल के लिए निकला था.

निर्माणाधीन स्कूल भवन का छज्जा गिरा सिर पर

प्रिसिंपल के देरी से पहुंचने के चलते तब तक बच्चे खेलते रहते हैं. शुक्रवार सुबह 10.30 बजे भी सभी बच्चे खेल रहे थे. इसी दौरान कार्तिक लोधी निर्माणधीन स्कूल भवन के छज्जा के नीचे से निकल रहा था. तभी छज्जा की सेंटिंग खुल गई और भरभरा कर पूरा मलबा उसके सिर पर आ गिरा. कार्तिक का सिर फट गया. उसे खून से लथपथ हालत में वहां मौजूद लोगों ने बेलखेड़ा अस्ताल पहुंचाया. वहां से घरवाले भी पहुंचे. हालत नाजुक देख चिकित्सकों ने मेडिकल रेफर कर दिया. जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

ठेकेदार पर भी लापरवाही का आरोप

कार्तिक के पिता बृजेश लोधी के मुताबिक स्कूल भवन बना रहे ठेकेदार की ये पूरी लापरवाही है. जहां छोटे-छोटे बच्चे पढ़ते हैं, वहां इस तरह खुले में निर्माण करना कहां तक जायज है. इसे टीन शेड से घेरा जाना था, जो ठेकेदार ने नहीं किया. वहीं स्कूल के टीचर भी लापरवाह हैं. वे दोपहर तक स्कूल में पहुंचते हैं. ऐसे में बच्चों के साथ इस तरह के हादसे की पूरी संभावना बनी रहती है.

बेटे का शव देख पिता बदहवास

वहीं हादसे के प्रत्यक्षदर्शी गुंदरई गांव निवासी वीरेंद्र ने बताया कि कार्तिक बगल से निकल रहा था, तभी ये हादसा हुआ. पिता बृजेश बेटे की मौत से बदहवास सा हो गया है. पीएम के बाद शव मिला तो वह बिलख पड़ा. साथ आए गांव के लोगों ने किसी तरह उसे संभाला. कार्तिक इकलौता बेटा था. इससे बड़ी एक बहन सानिया लोधी है. मां संध्या लोधी ने बेटे की मौत की खबर सुनी तो वह बेहोश हो गई. पूरे परिवार में कोहराम मचा हुआ है. बेलखेड़ा टीआई विजय अंभोरे के मुताबिक मर्ग कायम किया गया है. जांच में ठेकेदार या दूसरे की लापरवाही पाए जाने पर प्रकरण दर्ज किया जाएगा.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर की शान मुस्कान किरार ने की विश्व रिकार्ड की बराबरी, एमपी को दिलाया संयुक्त गोल्ड मेडल

जबलपुर में फर्जी दस्तावेज बनाकर भाई ने हड़प लिया पैतृक घर..!

उड़ीसा से मोटर साइकल में गांजा लेकर जबलपुर आए मां-बेटे गिरफ्तार

जबलपुर में श्रमिकों को लेकर जा रहा आटो लहराते हुए नदी में गिरा, महिला की मौत, 11 घायल

WCR जीएम ने किया जबलपुर स्टेशन के विकास कार्यो का निरीक्षण, स्टेशन की सुंदरता पर जताया संतोष

जबलपुर में प्रेमी के साथ संदिग्ध हालत में देख गुस्साए पिता ने की बेटी की हत्या..!

Leave a Reply