डबलूसीआरईयू महामंत्री कॉमरेड मुकेश गालव का कोटा मंडल के लाखेरी से गुडला तक तूफानी दौरा, रेलकर्मियों की समस्याएं जानी

डबलूसीआरईयू महामंत्री कॉमरेड मुकेश गालव का कोटा मंडल के लाखेरी से गुडला तक तूफानी दौरा, रेलकर्मियों की समस्याएं जानी

प्रेषित समय :20:14:44 PM / Fri, Oct 8th, 2021

कोटा. वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे एम्पलाईज यूनियन (डबलूसीआरईयू) के तत्वावधान में आयोजित रेलकर्मी जागरूकता अभियान के तहत आज आठवें दिन भी लगातार जारी रहा. यूनियन महामंत्री कॉमरेड मुकेश गालव ने कोटा मंडल के लाखेरी से गुडला तक रेल कर्मचारियों के बीच तूफानी दौरा किया. इस दौरान उन्होंने कर्मचारियों की समस्याऐं सुनी, उनका निराकरण कराया और केंद्र सरकार की मजदूर विरोधी नीति के दुष्प्रभाव के प्रति जागरुक किया.

वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे एम्पलाईज यूनियन के कोषाध्यक्ष इरशाद खान ने बताया कि यूनियन के महामंत्री कॉमरेड मुकेश गालव के नेतृत्व में इंजीनियरिंग कोटा शाखा की टीम के साथ लाखेरी से गुडला तक तूफानी दौरा कर रेलकर्मचारियों से सम्पर्क कर उनकी समस्यायें सुनी तथा संबंधित अधिकारियों से फोन पर वार्ता कर तुरन्त निराकरण करवाने का कार्य किया गया.

कर्मचारियों की यह रही प्रमुख समस्याएं

 लाखेरी के रेलपथ कार्यालय में पीने के पानी की बहुत अधिक समस्या है. फिल्टर प्लांट खराब हुआ पड़ा है जिससे रेलकर्मचारियों को काफी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है. ट्रेकमैनों को सेफ्टी शूज, विन्टर जॉकेट की आपूर्ति नहीं हुई है. घाट का बराना के रेलवे आवासों में पानी की टंकी ऊंची होने से पानी टंकी तक नहीं पंहुचता है, जिससे कर्मचारियों के परिवारजनों को काफी असुविधा होती है. कापरेन रेलवे कॉलोनी के पीछे पानी का भराव है घुटने तक पानी है. बड़ा नाला जाम होने से पानी का निकास नहीं हो पा रहा है. रेलवे आवास पानी से डूबे हुये हंै. गुडला व केशोराय पाटन के आवासों में फर्श टूटा हुआ है कई सालों से आवासों की मरम्मत तक नहीं हुई है.. पीने के पानी टंकी से रेलवे स्टेशन तथा कॉलोनी में सप्लाई होता है. पानी की टंकी का डकाव नहीं होने से रेलकर्मचारियों व उनके परिवारजनों को काफी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है. इंजीनियरिंग शाखा के सचिव विजय शर्मा, प्रदीप शर्मा, मुख्य रूप से उपस्थित रहे.

गंगापुरसिटी में रेलकर्मी जागरूकता अभियान के तहत रेलवे पावर हाउस गंगापुर सिटी में यूनियन पदाधिकारियों ने कर्मचारियों से की समस्याओं पर चर्चा कर एवं सरकार की मजदूर विरोधी नीतियों के बारे में मंडल उपाध्यक्ष नरेंद्र जैन शाखा अध्यक्ष गजानंद शर्मा ने कर्मचारियों को किया संबोधित. शाखा के कार्यकारी अध्यक्ष शरीफ मोहम्मद, रोडनी फ्रैंकलिन, विकास शर्मा, यूथ विंग के देवेंद्र गुर्जर सहित दर्जनों रेलकर्मी रहे उपस्थित रहे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान: कोटा में जबर्दस्त सफल रहा भारत बंद, एचएमएस ने निकाली रैली, किया प्रदर्शन

WCREU का प्रयास रंग लाया, एसबीएफ की बैठक में कोटा मंडल के रेल कर्मचारियों और परिवार जनों के हितार्थ स्वीकृत किए गए कई अनुदान

27 सितम्बर के भारतबंद को कोटा जिले में सफल बनाने के लिये किसानों, मज़दूरों व आमजनों का सम्मेलन सम्पन्न

पमरे के जीएम को WCREU ने बताई कोटा के रेलकर्मचारियों की समस्याएं, सौंपा 27 सूत्रीय ज्ञापन

कोटा रेलवे स्टेशन पर कार्यरत वेंडर्स की हुई बैठक में एचएमएस के राष्ट्रीय सचिव मुकेश गालव ने उनकी समस्याओं के निदान का दिया भरोसा

WCREU कोटा लोको शाखा की विशेष बैठक और कार्यकारिणी के चुनाव सम्पन्न, निजीकरण, उसके दुष्प्रभाव से निपटने बनी रणनीति

Leave a Reply