इस मर्द के पेट में पल रहा था 10 किलो का बच्चा, 4 घंटे की सर्जरी में निकला मांस का लोथड़ा

इस मर्द के पेट में पल रहा था 10 किलो का बच्चा, 4 घंटे की सर्जरी में निकला मांस का लोथड़ा

प्रेषित समय :15:52:42 PM / Thu, Oct 14th, 2021

कोलकाता. आज के समय में लोगों की जीवनशैली में काफी बदलाव आ गया है. इस कारण लोगों को कई तरह की बीमारियां अपनी चपेट में लेने लगी हैं. लोगों को अहसास भी नहीं हो पाता कि कब वो ऐसी बीमारियों के शिकार बन जाते हैं. भारत के कोलकता में रहने वाले अरनब के पेट में कई महीनों से दर्द हो रहा था. जब उसने डॉक्टर से कंसल्ट किया तो पता चला कि उसके पेट में करीब 10 किलो का ट्यूमर मौजूद था. ये ट्यूमर सिर्फ 2 महीने में ही इतना बड़ा हो गया था. जब भी अर्नब बाहर निकलता तो लोग उसे प्रेग्नेंट कहते थे, लेकिन उसके फूले पेट की वजह असल में ट्यूमर था.

सर्जरी के बाद खुद अरनब ने अपने हाल के बारे में लोगों को बताया. उसने कहा कि बीते दो महीने से उसके पेट में काफी दर्द हो रहा था. उसने पहले भी डॉक्टर्स को कंसल्ट किया था लेकिन उन्हें इसकी वजह पता नहीं चल पाई. दो महीने में ये ट्यूमर चौगुना बढ़ गया और करीब 10 किलो का हो गया. तब जाकर दुबारा अरब ने डॉक्टर्स से मिलने का फैसला किया. अभी ये ट्यूमर पकड़ में आ गया. विक्टोरिया मेडिकल सेंटर के डॉक्टर्स से कंसल्ट करने के बाद उसे लायंस हॉस्पिटल में रेफर किया गया जहां डॉ माखन लाल साहा और उनकी बेटी डॉ प्रियंका ने उसका केस हैंडल किया.

4 घंटे की सर्जरी के बाद पेट से मांस का लोथड़ा बाहर निकाला गया

हॉस्पिटल में सर्जरी की तैयारी की गई. करीब चार घंटे चली सर्जरी में डॉ प्रियंका ने उसके पेट से लगभग 10 किलो का ट्यूमर निकाला. अरनब की सर्जरी 2 अक्टूबर को हुई. डॉ माखन ने बताया कि ये सर्जरी काफ़ी क्रिटिकल थी. पहली बार में ट्यूमर डिटेक्ट नहीं हुआ था. कई टेस्ट के बाद इसका पता चल पाया. सर्जरी में अर्नब की जान जाने का भी खतरा था, क्यूंकि ट्यूमर काफी बड़ा हो गया था. लेकिन दोनों सर्जन ने मिलकर उनका कैंसरस ट्यूमर निकाल दिया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कोलकाता में 'बुर्ज खलीफा' पूजा पंडाल के खिलाफ पायलटों ने की शिकायत, बंद हुआ लेज़र शो

आईपीएल: आरसीबी ने केकेआर को दिया 139 का टारगेट, कोलकाता की मजबूत शुरुआत

राजस्थान को 86 रन से रौंदकर कोलकाता का प्लेऑफ में पहुंचना लगभग पक्का

कोलकाता ने हैदराबाद को हराया, प्लेऑफ की तरफ बढ़ाया एक और कदम

क्रिस गेल ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच से पहले ही लीग छोड़ी

रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच में हासिल किया खास कीर्तिमान

कोलकाता नाइट राइडर्स ने बैंगलोर को एकतरफा अंदाज में 9 विकेट से हराया

Leave a Reply