रेल अफसर पर महिला कर्मचारी ने लगाया यौन उत्पीडऩ का आरोप, डीआरएम ने आरोपी डीएमएम को फोर्सलीव पर भेजा

रेल अफसर पर महिला कर्मचारी ने लगाया यौन उत्पीडऩ का आरोप, डीआरएम ने आरोपी डीएमएम को फोर्सलीव पर भेजा

प्रेषित समय :19:31:58 PM / Fri, Oct 15th, 2021

जोधपुर. उत्तर पश्चिम रेलवे (एनडबलूआर) जोन के जोधपुर के मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय में यौन उत्पीडऩ का मामला सामने आया है. जोधपुर में कार्यरत रेलवे के एक आला अधिकारी पर डीआरएम (डिजिटल राइट मेनेजमेंट) कार्यालय में कार्यरत महिला ने यौन उत्पीडऩ का आरोप लगाया है. पीडि़ता की परिजन ने डीआरएम से मिलकर पूरे मामले से अवगत कराते हुए लिखित में शिकायत की. इसके बाद एक्शन में आई महिला डीआरएम ने आरोपी अधिकारी को फोर्सफुली अवकाश पर भेज दिया है. साथ ही इस अधिकारी का जोधपुर से तबादला करने की सिफारिश ऊपर के अधिकारियों से की है.

सूत्रों के अनुसार डीआरएम कार्यालय में कार्यरत एक महिला ने इसी कार्यालय में तैनात मटेरियल मैनेजर अशोक चौधरी पर स्वयं को परेशान करने का आरोप लगाया है. साथ ही आरोप लगाया है कि अधिकारी उसका सेक्सुअल एक्सटॉर्शन कर रहा है. महिला ने कई बार उसकी हरकतों को नजर अंदाज कर दिया. इससे अधिकारी की हिमाकत बढ़ती गई. आखिरकार तंग आकर उसने अपना एक शिकायती पत्र परिजन के हाथों डीआरएम गीतिका पांडेय तक पहुंचाया है. जोधपुर की पहली महिला डीआरएम गीतिका ने इसे बेहद गंभीरता से लिया.

उन्होंने पीडि़ता की परिजन की पूरी बात को सुना . इस दौरान उन्होंने फोन पर पीडि़ता से भी बात की. इसके बाद उन्होंने शाम को रेलवे के सभी आला अधिकारियों की बैठक बुलाई. अधिकारी पर यौन उत्पीडऩ के आरोप से बेहद खफा डीआरएम गीतिका पांडे ने देर रात आरोपी अधिकारी को जबरन छुट्टी पर रवाना कर दिया. साथ ही उन्होंने जयपुर में बैठे आला अधिकारियों को पत्र भेज इस अधिकारी का तुरंत जोधपुर से अन्यत्र तबादला करने की मांग की है .

कल ही डीआरएम ऑफिस में एक वर्क एकाउंटेंट चार हजार रुपए की रिश्वत लेते पकड़ा गया था. एसीबी की कार्रवाई होने से मंडल रेल कार्यालय सुर्खियों में आया था, वही साथी अधिकारी पर अश्लीलता करने का गंभीर आरोप लगने के बाद डीआरएम ने सभी अधिकारियों को जोरदार लताड़ लगाते हुए स्पष्ट कह दिया कि उनके यहां किसी तरह की कौताही स्वीकार्य नहीं है. अधिकारी व कर्मचारी अपना रवैया सुधार ले. यदि किसी के लिए ऐसा करना संभव नहीं हो तो वे अपना तबादला और कहीं करवा ले.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आंख मारना और फ्लाइंग किस को कोर्ट ने माना यौन उत्पीडऩ, युवक को एक साल की सजा

WCRMS में रेल कर्मचारियों के चंदे का पैसा चपरासी, दो महिलाओं के खाते में ट्रांसफर, थाना पहुंचा मामला

रेलवे की मनमानी पर जिला उपभोक्ता आयोग का फैसला, यात्री को मिलेगा 20 हजार की रकम, यात्री की अचानक बदल दी थी सीट

स्ट्रेच मार्क्स से हैं परेशान तो आजमाएं ये घरेलू उपाय

जबलपुर में बरेला मंदिर दर्शन करने जा रहे बाईक सवारों को बुलेरों ने कुचला, एक की मौत, दूसरा गंभीर

AIRF की वर्किंग कमेटी में रेलवे के निगमीकरण, मौद्रीकरण, प्राइवेटाइजेशन पर सरकार से आर-पार के संघर्ष का ऐलान

रेल मजदूर संघ : आरपी भटनागर व उनके पुत्र के खिलाफ रैली निकालकर प्रदर्शन, नारेबाजी रैली निकाली

Leave a Reply