जबलपुर में फीका रहा कालेजों का पहला दिन, कहीं छात्र नहीं तो कही स्टाफ..!

जबलपुर में फीका रहा कालेजों का पहला दिन, कहीं छात्र नहीं तो कही स्टाफ..!

प्रेषित समय :18:30:36 PM / Wed, Sep 15th, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर में रानीदुर्गावती विश्वविद्यालय सहित सभी कालेज आज खुल गए, कालेजों का पहला दिन फीका ही रहा, कही छात्र नहीं पहुंचे तो कही स्टाफ, यहां तक कि रानीदुर्गावती विश्वविद्यालय में अधिकारियों के चेम्बर खाली रहे.

बताया जाता है कि आज से जबलपुर में शहर सहित आसपास क्षेत्र के कालेज आज से खुल गए, कालेज तो खुल गए लेकिन यहां पर पहुंचने वाले छात्र-छात्राओं की संख्या न के बराबर ही रही, कहीं 4 स्टूडेंट्स आए तो कहीं स्टाफ भी न के बराबर ही रहा. ऐसे ही कुछ हाल रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय का रहा, यहां के साइंस विभाग में प्रवेश तो 36 स्टूडेंट्स ने लिया है लेकिन छात्रों की संख्या 5 से आगे नहीं पहुंची, इसके अलावा अन्य विभागों में भी छात्रों की संख्या कम ही रही.

कालेजों के खुलने के पहले सारे नियम तय किए गए है, पहली तो अभिभावकों की अनुमति तो वहीं वैक्सीनेशन सार्टिफिकेट जरुरी किया गया है, कालेज से लेकर विश्वविद्यालय तक ऑफ लाइन व ऑनलाइन दोनों ही कक्षाएं संचालित की जा रही है. आज उन्ही स्टूडेंट्स को प्रवेश दिया गया जो अभिभावकों का अनुमति पत्र लेकर पहुंचे थे, वहीं अधिकतर छात्रों ने मोबाइल में अपलोड वैक्सीनेशन सार्टिफिकेट दिखाकर प्रवेश पाया. कुछ कालेजों में थर्मल स्क्रीनिंग की गई, सेनेटाइजर की व्यवस्था भी की गई. गौरतलब है कि जबलपुर रानीदुर्गावती विश्वविद्यालय से कटनी, मंडला, डिंडौरी, नरसिंहपुर के कालेज संबंध है जिसमें एक लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स अध्ययनरत है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में आदिवासी संगठनों की अगुवाई में कांग्रेस मनाएगी शंकरशाह-रघुनाथ शाह बलिदान दिवस

जबलपुर में गुमे हुए मोबाइल फोन पाकर खिल उठे चेहरे..!

जबलपुर रेल मंडल के कटनी-सिंगरौली के बीच 15 सितम्बर से चलेगी एक और मेमू ट्रेन

जबलपुर में रिश्वत लेने के लिए सैल्समैन ने रखा था प्राइवेट आदमी, लोकायुक्त टीम ने दोनों को पकड़ा

जबलपुर में रेप के आरोपी शुभांग गोटिया को सुप्रीम कोर्ट से भी लगा झटका, अग्रिम जमानत याचिका खारिज

जबलपुर एसपी ने अधीनस्थ अधिकारियों से कहा: बीमार पुलिस कर्मियों से सुबह-शाम पूछे उनकी कुशलक्षेम

Leave a Reply