जबलपुर डब्ल्यूसीआरएमएस के महामंत्री, कोषाध्यक्ष सहित पांच के खिलाफ 76.50 लाख रुपए की धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज

जबलपुर डब्ल्यूसीआरएमएस के महामंत्री, कोषाध्यक्ष सहित पांच के खिलाफ 76.50 लाख रुपए की धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज

प्रेषित समय :16:02:23 PM / Mon, Nov 1st, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर. वेस्ट सेंट्रल रेलवे मजदूर संघ (डब्ल्यूसीआरएमएस) में हुए 76 लाख 50 हजार रुपए का मामला अब पुलिस तक पहुंच गया है, इस मामले की शिकायत पूर्व अध्यक्ष आरपी भटनागर ने ओमती थाना में की, जिसपर जांच करते हुए पुलिस ने डब्ल्यूसीआरएमएस के महासचिव अशोक शर्मा, कोषाध्यक्ष अनुज तिवारी सहित पांच लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी व अमानत में खयानत का प्रकरण दर्ज किया है.  पूर्व अध्यक्ष श्री भटनागर ने लिखित शिकायत में यह भी आरोप लगाया कि महासचिव व कोषाध्यक्ष को अध्यक्ष की सहमति से रुपए निकालने का अधिकारी है इसके बाद भी दोनों ने मिलकर यह सारा खेल रच लिया. 

पुलिस अधिकारियों के अनुसार मजदूर संघ का खाता स्टेट बैंक की नेपियर टाउन स्थित मुख्य ब्रांच में है, जहां के बैंक स्टेटमेंंट से पता चला कि 16 सितम्बर से 6 अक्टूबर के बीच अध्यक्ष आरपी भटनागर व वर्किंग कमेटी की जानकारी के बिना ही महासचिव अशोक शर्मा व कोषाध्यक्ष अनुज तिवारी ने 76 लाख 50 हजार रुपए विभिन्न खातों में चेक के माध्यक्ष से ट्रांसफर कर निकाल लिए.  पूरी रकम को दो खातों में किया गया, पहला खाता शास्त्रीवार्ड गाडरवारा निवासी सिया पचौरी का है इनके खाते में 16 व 27 सितंबर को 9.9 लाख रुपए ट्रांसफर हुए.  फिर उसी दिन ओपी चौकसे को चेक के माध्यम से इसका तुरंत भुगतान कर दिया गया.  इसी तरह 4 व 5 अक्टूबर को 11.50 लाख रुपए निकाले गए, 21 अक्टूबर को चेक से 07 लाख रुपए नकद उत्तमचंद को दिए गए.  दूसरा खाता तिवारी बारातघर एकता बिहार कॉलोनी नरसिंह नगर रांझी निवासी निशा माल्या का निकला.  16 सितंबर को 9 लाख, 21 सितंबर को 7.50 लाख रुपए व 21 अक्टूबर को चेक के माध्यम से अजीमउद्दीन खान, रोहित, दीपांशु गोयल व आशा देवी को 1.50-1.50 लाख रुपए को ट्रांसफर किए गए.  

27 सितम्बर को संघ के खाते से निशा माल्या के खाते में 09 लाख रुपए ट्रांसफर हुए, उसी दिन ये राशि चेक से ओपी चौकसे को भुगतान कर दिया गया, 04 अक्टूबर को 3.50 लाख, 5 अक्टूबर को 7 लाख रुपए निशा माल्या के खाते में ट्रांसफर हुए, इस राशि को 30 सितम्बर को राजाराम चौहान के खाते में 09 लाख रुपए ट्रांसफर कर दिए.  पुलिस को पूछताछ में राजाराम ने बताया कि उसने अपने खाते से दो चेक के माध्यम से निशा व सिया पचौरी के खाते में रुपए ट्रांसफर किए थे.  

गौरतलब है कि इस बैंक खाते में वेस्ट सेंट्रल रेलवे के तृतीय व चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी सदस्यता शुल्क की राशि जमा की जाती है.  जिसे खर्च करने का संघ ने नियम भी तय किए है, जिसके चलते महासचिव व कोषाध्यक्ष इस राशि को अध्यक्ष की सहमति या वर्किंग कमेटी की अनुमति से निकाल सकते है लेकिन महासचित अशोक शर्मा व कोषाध्यक्ष अनुज तिवारी ने नियमों को दरकिनार करते हुए संघ के खाते से 76 लाख 50 हजार रुपए निकाल लिए, मामले में अशोक शर्मा, अनुज तिवारी, सिया पचौरी, निशा माल्या, ओपी चौकसे सहित अन्य लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी, अमानत में खयानत व साजिश रचने का प्रकरण दर्ज किया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर रेलवे स्टेशन पर महिला डॉक्टर से छेडख़ानी की शिकायत पर डिप्टी एसएस पर कार्रवाई, हुआ तबादला

एलटीटी-समस्तीपुर-एलटीटी के बीच जबलपुर होकर साप्ताहिक फेस्टीवल स्पेशल ट्रेन चलेगी, यह है टाइमिंग

जबलपुर: शादीशुदा महिला के इकतरफा इश्क में पगलाए युवक ने घर में लगाई आग, 5 लोग जिंदा जलने से बाल-बाल बचे

मुंबई पहुंचाने थे हवाला के तीस लाख, इससे पहले ही जीआरपी ने जबलपुर स्टेशन में पकड़ा

इंदौर की एक कंपनी के डायरेक्टरों ने फ्रेंचाइजी देने के नाम पर जबलपुर के युवक से हड़पे 35 लाख रुपए

रीवा से अपहृत नाबालिगा का जबलपुर में रेप..!

जबलपुर सीबीआई ने शुरु की नरयावली हत्याकांड की जांच, युवक को पेट्रोल डालकर जिंदा जला दिया था

जबलपुर में पूर्व मंत्री के घर से गिरफ्तार हुआ भाजपा का पूर्व पार्षद, गैंग बनाकर ट्रेनों में हवाला कारोबारियों को लूटता था

Leave a Reply