रोज नए रिकॉर्ड बना रहे पेट्रोल-डीजल के दाम, आज फिर बढ़े रेट

रोज नए रिकॉर्ड बना रहे पेट्रोल-डीजल के दाम, आज फिर बढ़े रेट

प्रेषित समय :08:57:24 AM / Mon, Nov 1st, 2021

नई दिल्ली. पेट्रोल-डीजल के दामों ने आम जनता की कमर तोड़ दी है.  राजधानी नई दिल्ली में आज एक बार फिर से पेट्रोल-डीजल के दामों में इजाफा हुआ है. दिल्ली में आज पेट्रोल और डीजल दोनों के दाम में 35 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि हुई है. अब राजधानी नई दिल्ली में पेट्रोल के रेट 109.69 रुपये प्रति लीटर हैं जबकि डीजल के रेट 98.42 रुपये प्रति लीटर हैं. देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल और डीजल की कीमत 115.60 और 106.62 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से बिक रहा है.

बीते सितंबर महीने की 28 तारीख को पेट्रोल जहां 20 पैसे महंगा हुआ था वहीं डीजल भी 25 पैसे प्रति लीटर महंगा हुआ था. दरअसल, सितंबर के अंतिम दिनों से जो पेट्रोल की कीमतें बढ़नी शुरू हुई, वह आज भी जारी है.  हां, बीच में कुछ दिनों के लिए भी इसे जरूर विराम मिला. पेट्रोल की कीमतों में देखें तो बीते 27 दिनों में ही यह 8.50 रुपये प्रति लीटर महंगा हो चुका है.

पेट्रोल के मुकाबले डीजल का बाजार ज्यादा तेज हुआ है.  कारोबारी लिहाज से देखें तो पेट्रोल के मुकाबले डीजल बनाना महंगा पड़ता है. लेकिन भारत के खुले बाजार में पेट्रोल महंगा बिकता है और डीजल सस्ता बिकता है. बीते 24 सितंबर से यहां जो डीजल में आग लगनी शुरू हुई वह आज भी नहीं रूकी. हालांकि, बीच में कुछ दिनों इसमें विराम भी रहा. इस दौरान पेट्रोल के मुकाबले डीजल ज्यादा महंगा हुआ है. बीते 30 दिनों में ही यह 9.80 रुपये प्रति लीटर महंगा हो गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

देश में लगातार 5वें दिन बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, पेट्रोल 7.45 रुपए और डीजल 7.90 रुपए महंगा हुआ

जबलपुर सीबीआई ने शुरु की नरयावली हत्याकांड की जांच, युवक को पेट्रोल डालकर जिंदा जला दिया था

पेट्रोल-डीजल! साहेब ने तो मजाक का भी तेल निकाल दिया है?

जबलपुर सीबीआई ने शुरु की नरयावली हत्याकांड की जांच, युवक को पेट्रोल डालकर जिंदा जला दिया था

लगातार चौथे दिन आज फिर महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल

आम आदमी को दीपावली के पहले झटका! पेट्रोल 120 रुपये लीटर के पार डीजल 112 रुपये के करीब

Leave a Reply