जबलपुर में कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाने के बाद मजदूर की मौत, परिजनों ने किया हंगामा

जबलपुर में कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाने के बाद मजदूर की मौत, परिजनों ने किया हंगामा

प्रेषित समय :13:02:17 PM / Tue, Nov 9th, 2021

जबलपुर. मध्य प्रदेश के जबलपुर में कोवैक्सीन लगवा कर घर पहुंचे 45 वर्षीय व्यक्ति की मौत के बाद परिजनों ने हंगामा कर दिया, वहीं मौत की वास्तविक कारण क्या है, ये स्पष्ट नहीं हो पाया है. मजदूर की मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग भी सक्रिय हो गया है. कारणों का पता लगाने के लिए आज मंगलवार 9 नवंबर को मेडिकल कॉलेज में पीएम कराया जाएगा.

पनागर पुलिस के अनुसार बघेली वार्ड नंबर 75 निवासी रविशंकर यादव (45) मजदूरी करते थे. वे कोवैक्सीन का दूसरा डोज लगवाने सोमवार को उर्दुआ स्थित सेंटर गए थे. वहां से वैक्सीन लगवा कर वह दोपहर में लगभग डेढ़ बजे घर पहुंचे थे. भतीजे नितिन यादव के मुताबिक वह आकर सो गए थे. शाम चार बजे के लगभग परिवार के लोग जगाने पहुंचे तो वह नहीं उठे. घबराकर वे पहले महाराजपुर, फिर अधारताल और इसके बाद दमोहनाका स्थित निजी अस्पताल ले गए. वहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया.

रविशंकर यादव की मौत के बाद परिजनों ने हंगामा कर दिया. दावा किया कि वैक्सीन के चलते मौत हुई. परिजनों की सूचना पर पनागर पुलिस पहुंची और वैक्सीनेशन अधिकारी को इसकी सूचना दी गई. इसके बाद मर्ग कायम कर शव को पीएम के लिए मेडिकल के मरचुरी में रखवाया.

वहीं जिला वैक्सीनेशन अधिकारी डॉ एसएस दाहिया ने कहा कि पूरा मामला संज्ञान में है. शव का पीएम कराया जा रहा है. इसके बाद ही पता चलेगा कि मौत की क्या वजह रही, पर एक बात साफ है कि वैक्सीन के चलते मौत नहीं हुई होगी. वैक्सीन का रिएक्शन होता तो तुरंत दिखता.

उन्होंने बताया कि जबकि वैक्सीन दोपहर में 12:30 बजे के लगभग लगा था. डेढ़ बजे वह घर पहुंचे. चार बजे के लगभग उनकी मौत हुई और दूसरी बात ये कि पहला डोज लग चुका था. रिएक्शन होना रहता तो पहले डोज में ही इसका असर दिख गया होगा. जिले में 31 लाख डोज लगाए जा चुके हैं. इस तरह का ये पहला मामला सामने आया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में बलात्कार बेटे का कुख्यात सूदखोर पिता महादेव पहलवान भी गिरफ्तार, 10 लाख नगद, जमीनों, मकानों के कागजात, रिवाल्वर, बंदूके, कारतूस का जखीरा मिला, देखें वीडियो

जबलपुर में प्लाटून कमांडर के बेटे की नृशंस हत्या..!

जबलपुर के रांझी में बदमाशों ने प्लाटून कमांडर के पुत्र को चाकू से गोद डाला, अधिक खून बहने से हुई मौत

जबलपुर में चार दिन से लापता प्रेमी-युगल की लाश कुएं में उतराती मिली

जबलपुर में चार दिन से लापता प्रेमी-युगल की लाश कुएं में उतराती मिली

जबलपुर में भाजपा के जिला महामंत्री का भतीजा कर रहा था अवैध गैस रिफलिंग, पुलिस की दबिश में खुलासा

Leave a Reply