ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया, अब न्यूजीलैंड से खिताबी टक्कर

ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया, अब न्यूजीलैंड से खिताबी टक्कर

प्रेषित समय :09:40:21 AM / Fri, Nov 12th, 2021

दुबई. विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड ने तूफानी अंदाज में खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया को टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचा दिया. दुबई में खेले गए दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया और दूसरी बार इस वैश्विक टूर्नामेंट के खिताबी मुकाबले में पहुंच गया. वेड ने जीवनदान मिलने के बाद पेसर शाहीन शाह अफरीदी पर लगातार 3 छक्के जड़े. उन्होंने ऑलराउंडर मार्कस स्टॉयनिस के साथ 40 गेंदों पर 81 रन की अटूट साझेदारी की जिससे ऑस्ट्रेलिया ने कुछ विषम पलों से गुजरने के बाद जीत हासिल की.

पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट पर 176 रन का मजबूत स्कोर बनाया. इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 19 ओवर में 5 विकेट पर 177 रन बनाकर जीत दर्ज की. पाकिस्तान की तरफ से ओपनर मोहम्मद रिजवान ने 52 गेंदों पर 67 रन बनाए जिसमें 3 चौके और 4 छक्के शामिल रहे. उन्होंने कप्तान बाबर आजम (34 गेंदों पर 39 रन) के साथ पहले विकेट के लिए 71 और फखर जमां (32 गेंदों पर नाबाद 55, तीन चौके, चार छक्के) के साथ दूसरे विकेट के लिए 72 रन की साझेदारी की. ऑस्ट्रेलिया के लिए ओपनर डेविड वॉर्नर ने 49 रन बनाए जबकि वेड ने नाबाद 41 और स्टॉयनिस ने नाबाद 40 रन की उम्दा पारियां खेलीं.

ऑस्ट्रेलिया ने आईसीसी टी20 विश्व कप के फाइनल में प्रवेश किया जहां उसका सामना न्यूजीलैंड से होगा. न्यूजीलैंड ने अबु धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में खेले गए पहले सेमीफाइनल में इंग्लैंड को 5 विकेट से हराया था. खास बात है कि ऑस्ट्रेलिया दूसरी और न्यूजीलैंड पहली बार टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचा है.

ऑस्ट्रेलिया ने शुरू में नियमित अंतराल में विकेट गंवाए. ओपनर डेविड वॉर्नर (30 गेंदों पर 49 रन, तीन चौके, तीन छक्के) ने रन गति बनाए रखी थी. इसके बाद वेड (17 गेंदों पर नाबाद 41 रन, दो चौके, चार छक्के) और स्टॉयनिस (31 गेंदों पर नाबाद 40, दो चौके, दो छक्के) ने अपनी आक्रामकता का खूबसूरत नजारा पेश किया और शादाब खान (26 रन देकर चार विकेट) के प्रयासों पर पानी फेर दिया. जब आस्ट्रेलिया को 10 गेंदों पर 21 रन चाहिए थे तब हसन अली ने वेड का कैच टपकाया. वेड ने फिर अफरीदी के 19वें ओवर की आखिर तीन गेंदों पर शॉर्ट फाइन लेग, काउ कार्नर और फिर फाइन लेग पर विजयी छक्का लगाया. उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया. ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान की लचर फील्डिंग का पूरा फायदा उठाया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भारत की टी20 वर्ल्ड कप से जीत से विदाई, दुबई में नामीबिया को 9 विकेट से हराया

टीम इंडिया टी20 विश्व कप से बाहर, न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान को 8 विकेट से हराया

टी20 वर्ल्ड कप: न्यूजीलैंड ने नामीबिया को 52 रनों से हराया, लगातार तीसरी जीत

टी20 वर्ल्ड कप: पाकिस्तान 5वीं बार सेमीफाइनल में, नामीबिया को हराया

विराट कोहली से बीसीसीआई खफा : टी20 के बाद वनडे की भी कप्तानी गंवा सकते हैं कप्तान

शेन वार्न ने की भविष्यवाणी, इन दो टीमों के बीच होगा टी20 विश्व कप का फाइनल

Leave a Reply