जबलपुर: शादी समारोह मेंं वैक्सीन की दोनों डोज लेने वाले ही शामिल हो सकेंगे, वरना होगी कार्यवाही

जबलपुर: शादी समारोह मेंं वैक्सीन की दोनों डोज लेने वाले ही शामिल हो सकेंगे, वरना होगी कार्यवाही

प्रेषित समय :17:26:00 PM / Fri, Nov 12th, 2021

जबलपुर. शादी-विवाह एवं मांगलिक कार्यक्रमों में सम्मिलित होने वालों को कोविड अनुकूल व्यवहार और पूर्ण वैक्सीनेशन की जांच की जायेगी, इसके लिए निगमायुक्त ने कहा कि जांच करने की जिम्मेदारी बारातघरों एवं होटल संचालकों की होगी. निगमायुक्त संदीप जी.आर. ने प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक कर इस विषय में गहन चर्चा की और कई महत्वपूर्ण निर्देश जारी किए.

निगमायुक्तने बारातघरों एवं होटल संचालकों के साथ बैठक में कहा कि वैक्सीन की दोनों डोज लेने संबंधी जॉंच के बाद ही शादी विवाह एवं मांगलिक कार्यक्रमों में शामिल होने की शर्तें रखीं गयी हैं. इसके लिए बारात घरों एवं होटलों को बुकिंग करते समय ही बुकिंग करने वाले और बुकिंग कराने वालों को यह जिम्मेदारी लेनी होगी और उसी समय यह सुनिश्चित करना होगा कि जो भी सदस्य शादी विवाह समारोह एवं मांगलिक कार्यक्रमों में भाग लें वो पूर्ण रूप से वैक्सीनेटेड हो तथा दोनों को ही यह भी जिम्मेदारी लेनी होगी कि समारोह के दौरान सभी लोग कोविड अनुकूल व्यवहार का पालन करें.

बैठक में यह भी निर्देशित किया गया किया कि समारोह एवं कार्यक्रम के पूर्व कार्यक्रमों की सूचना संबंधित एस.डी.एम. कोर्ट में बुकिंग करने वालों को और कराने वालों को देना होगा. होटल एवं बारातघर संचालकों के साथ बैठक में निगमायुक्त संदीप जी.आर. ने यह भी निर्देशित किया कि जो घटना भोपाल के हमीदिया अस्पताल में घटित हुई है वैसी घटना यहॉं घटित न हो इस बिन्दु पर भी आप सभी ध्यान रखेगें तथा इसके लिए समारोह स्थलों पर सुरक्षा संबंधी सभी आवश्यक व्यवस्थाएॅं सुनिश्चित करेगें.

निगमायुक्त ने बताया कि आने वाले दिनों में शादी विवाह एवं अन्य मांगलिक कार्यक्रम शुरू हो जाएंगे, ऐसे में बारात घरो होटलों एवं अन्य जगहों पर भारी भीड़ जमा होगी इसके लिए ऐसे कार्यक्रम के आयोजकों को कोविड-19 के अनुकुल व्यवहार का पालन करने के साथ ही वैक्सीन की दोनों डोज लेने वालों को ही कार्यक्रम में शामिल होने की अनुमति दिए जाने के संबंध में निर्देशित किया गया है. बैठक में जिला प्रशासन की ओर से अपर कलेक्टर राजेश बॉथम, नगर निगम के अपर आयुक्त महेश कुमार कोरी, उपायुक्त राजस्व पी.एन. सनखेरे, विधि अधिकारी राजीव अनभोरे, बाजार अधीक्षक दिनेश प्रताप सिंह, तथा शहर के होटलों एवं बारातघरों के संचालक प्रतिनिधिगण उपस्थित रहे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में खटवानी सेल्स एंड सर्विसेज पर ईओडब्ल्यू की बड़ी कार्रवाई: यहां पर एक की वाहन के दो इनवाईस, दो बीमा बनाकर किया जाता रहा फर्जीवाड़ा

जबलपुर में कुख्यात हिस्ट्रीशीटर रज्जाक पहलवान के फरार 13 गुर्गो पर 8-8 हजार रुपए, 9 पर 5-5 हजार रुपए का ईनाम

जबलपुर में कांग्रेस विधायक की लाइसेंसी पिस्तौल से बेटे ने खुद को मारी गोली, मौत..!

जबलपुर में मंदिर के पुजारी के साथ बर्बरता: दो लेडी गैंगस्टर सहित पांच गिरफ्तार, वायरल वीडियो से सनसनी, देखे वीडियो

जबलपुर से इंदौर पहुंची महिला के एक्स बॉयफ्रेंड ने दोस्तों से कराया गैंगरेप, फोटो वायरल कर पहले ही शादी तुड़वा दी थी

जबलपुर में आबकारी विभाग की बड़ी कार्रवाई: भेड़ाघाट रोड पर पिकअप वाहन में पकड़ी 10 लाख रुपए की शराब

Leave a Reply