भू-माफिया के बेटे ने डुप्लेक्स बेचा, रजिस्ट्री से मुकरा, बोला कि तुम लोग किराएदार की हैसियत से रह रहे हो, धोखाधड़ी में गिरफ्तार

भू-माफिया के बेटे ने डुप्लेक्स बेचा, रजिस्ट्री से मुकरा, बोला कि तुम लोग किराएदार की हैसियत से रह रहे हो, धोखाधड़ी में गिरफ्तार

प्रेषित समय :16:18:42 PM / Sat, Nov 20th, 2021

जबलपुर. अधारताल पुलिस ने धोखाधड़ी के मामले में फरार चल रहे भू-माफिया डीएम मंसूरी के बेटे मोहम्मद इस्माईल को दबोच लिया. आरोपी ने एक परिवार को 35.50 लाख रुपए में डुप्लेक्स बेचा पर रजिस्ट्री के समय मुकर गया. परिवार से बोला कि वे तो डुप्लेक्स में किराएदार हैं. वह 25त्न राशि काटकर पैसा लौटाने की बात करने लगा. पीडि़त परिवार की शिकायत पर शनिवार 20 नवंबर को अधारताल पुलिस ने एफआईआर दर्ज करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

अधारताल पुलिस के मुताबिक डीएम मंसूरी बड़ा भू-माफिया है. वह धोखाधड़ी के मामले में फरार चल रहा है. 20 नवंबर को उसके बेटे न्यू रामनगर गणेश मंदिर के सामने निवासी मोहम्मद इस्माईल के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई गई थी.

दो बार हुआ अनुबंध, पैसे लिए, फिर भी रजिस्ट्री से मुकरा

पीडि़ता पुष्पक नगर अधारताल निवासी मीना जाटव पति इंद्र कुमार जाटव ने स्नढ्ढक्र दर्ज कराई है. मीना के पति इंद्र कुमार जाटव ने 01 फरवरी 2019 में इस्माईल से पुष्पक नगर में डुप्लेक्स खरीदने का अनुबंध किया था. ये डुप्लेक्स 837 वर्गफीट में निर्मित है. 35.50 लाख रुपए में इसका सौदा तय हुआ और 16 जनवरी 2020 को इसका दूसरा अनुबंध हुआ. उसी तारीख को उसके पति ने इस्माईल को 33 लाख रुपए चेक और 2.50 लाख रुपए नगद दे दिए. इस्माईल ने उसी तारीख को ड्यूप्लेक्स का पजेसन दे दिया.

अधूरा था निर्माण, बिजली तक नहीं

मीना जाटव के मुताबिक ड्यूप्लेक्स में बोर, पुट्टी, दरवाजा, खिड़की, जाली, बिजली फीटिंग आदि के कार्य नहीं हुए थे. अप्रैल 2020 में उसने गृहप्रवेश किया. मकान का छोटा काम उसने स्वत: कराया. कई बार इस्माईल को चेक कैश कराने के लिए उसके पति ने बोला, लेकिन वह टालता रहा और इसी तरह रजिस्ट्री भी नहीं कर रहा था. रजिस्ट्री का दबाव बनाने पर वह साफ मुकर गया. बोला कि आप लोग इस डुप्लेक्स में किराएदार हो. 25 प्रतिशत राशि काटकर पैसे वह वापस कर देगा. इस तरह इस्माईल ने न तो रजिस्ट्री की और न ही पैसे लौटाए. वह अनुबंध करके भी मुकर गया.

इंद्र कुमार जाटव की चल रही डायलिसिस

मीना के मुताबिक कुछ समय से उसके पति बीमार रहने लगे हैं. अभी वे चल-फिर भी नहीं पाते हैं. उनका डायलिसिस चल रहा है. पति की बीमारी का फायदा उठाकर आरोपी उसका पैसा और डुप्लेक्स हड़पना चाहता है. अधारताल पुलिस ने धोखाधड़ी और अनुबंध से मुकरने का प्रकरण दर्ज करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. यहां बताते चले कि उसके पिता डीएम मंसूरी ने कई लोगों को एक ही प्लाट बेच डाले हैं. उसकी पुलिस को तलाश है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

किसान बिल वापसी पर जबलपुर नगर कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा: मोदी साहब यह राजतंत्र नहीं लोकतंत्र है, यहां सब पावरफुल है, फुल पावर कोई नही

जबलपुर में कुम्भ की तरह नजर आया नर्मदा पंचकोषी परिक्रमा का नजारा, हर तरफ हर-हर नर्मदे का जयघोष

जबलपुर में गधेरी के जंगल में पुलिस की दबिश, कच्ची शराब बनाने रखा 7500 लीटर लाहन नष्ट, अवैध कारोबारियों में भगदड़

जबलपुर में नहीं होगी चायनीज चाकू की ऑनलाइन डिलीवरी: फ्लिपकार्ट ने अपनी साइट पर लगाया नो डिलीवरी का टैग

जबलपुर में टाइल्स चोरी के शक पर टाइल्स मिस्त्री के साथ बर्बरता, गुप्तांग में डाल दिया पेट्रोल

रेल उपभोक्ता सलाहकार समिति की बैठक में जबलपुर के पुल नंबर-2 के चौड़ीकरण की मांग

Leave a Reply