चक्रवाती तूफान जवाद का खतरा, ओडिशा के कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, रेड अलर्ट जारी

चक्रवाती तूफान जवाद का खतरा, ओडिशा के कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, रेड अलर्ट जारी

प्रेषित समय :10:12:04 AM / Thu, Dec 2nd, 2021

नई दिल्ली. आंध्र प्रदेश और ओडिशा में चक्रवाती तूफान जवाद का खतरा मंडराने लगा है. मौसम विभाग के मुताबिक शनिवार सुबह तक आंध्र प्रदेश और ओडिशा के तटवर्ती इलाकों में चक्रवाती तूफान जवाद दस्तक दे सकता है. इस बीच मौसम विभाग ने तीन दिसंबर से ओडिशा के कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी देते हुए रेड अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार दक्षिण ओडिशा के जिलों में भी तीन दिसंबर को भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने कहा है कि इस तूफान की वजह से सड़कों पर जलजमाव की स्थिति पैदा हो सकती है, सड़कों पर दृश्यता कम हो सकती है और कच्ची सड़कों को नुकसान भी पहुंच सकता है. लोगों को बेवजह घर से निकलने से परहेज करने के लिए कहा गया है.

ओडिशा के इन जिलों में होगी बारिश

मौसम विभाग के अधिकारी ने कहा कि अवसाद बनने के बाद ही हम तट को पार करने वाले चक्रवात के स्थान और उसकी तीव्रता का अनुमान लगाने की स्थिति में होंगे.  मौसम विभाग ने कहा है कि ओडिशा में बारिश की तीव्रता शनिवार से बढ़ेगी क्योंकि तटीय जिलों और आंतरिक जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग ने गजपति, गंजम, पुरी और जगतसिंहपुर जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है. केंद्रपाड़ा, कटक, खुर्दा, नयागढ़, कंधमाल, रायगड़ा और कोरापुट जिलों में शनिवार को ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

शनिवार तक आंध्र और ओडिशा के तटों से टकराएगा तूफान

मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए बताया चक्रवाती तूफान का कम दबाव अब अंडमान सागर में बना हुआ है. इसके बाद यह तीन दिसंबर को पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ते हुए दक्षिण-पूर्व तथा पास के बंगाल की खाड़ी के मध्य भाग में पहुंच सकता है. इसके बाद चार दिसंबर, शनिवार की सुबह उत्तरी आंध्र प्रदेश-ओडिशा के तटवर्ती क्षेत्रों से टकराने की संभावना है. वहीं इस कम दबाव के कारण ओडिशा के तटवर्ती क्षेत्रों में भारी से बहुत भारी और अति भारी बारिश होने का अनुमान है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली सरकार ने कोर्ट में किया घर-घर राशन योजना का बचाव, जानिए केंद्र सरकार की तरफ से क्या कहा गया

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बीजेपी के साथ सरकार बनाने का दावा किया, दिल्ली जाकर करेंगे सीटों की बात

दिल्ली के सिरसपुर में एक घर से पति-पत्नी और 2 बच्चों के शव बरामद, जांच में जुटी पुलिस

दिल्ली की सर्दी में वरुण धवन-नोरा फतेही ने लगाया गर्मी का तड़का

दिल्ली में आज से खुलेंगे स्कूल-कॉलेज, सरकारी कर्मचारियों के लिए वर्क फ्रॉम होम की सुविधा भी खत्‍म

Leave a Reply