ऐश्वर्या राय बच्चन को ईडी का समन, पनामा पेपर्स लीक मामले में पूछताछ के लिए बुलाया

ऐश्वर्या राय बच्चन को ईडी का समन, पनामा पेपर्स लीक मामले में पूछताछ के लिए बुलाया

प्रेषित समय :11:52:44 AM / Mon, Dec 20th, 2021

नई दिल्‍ली. पनामा पेपर लीक मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन को समन भेजा है. फिल्म अभिनेत्री ऐश्वर्या राय FEMA के तहत दिए गए नोटिस पर आज ईडी के सामने पेश नहीं होंगी. इसके लिए उन्होंने ईडी मुख्यालय को पत्र लिखा है.

ईडी ने फेमा के तहत ऐश्वर्या राय को नोटिस जारी कर पूछताछ के लिए दिल्ली मुख्यालय बुलाया था. लेकिन ऐश्वर्या राय ने खत लिखकर ईडी को बताया है कि वह पेश नहीं हो पाएंगी. अब प्रवर्तन निदेशालय नया नोटिस जारी करेगा. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक ईडी ने इस मामले में प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट 2022 के तहत मनी लॉन्ड्रिंग का मुकदमा दर्ज किया है. इससे पहले भी दो मौकों पर ऐश्वर्या राय ईडी के सामने पेश होने पर असमर्थता जता चुकी हैं.

पनामा पेपर्स में फ्रॉड और टैक्स चोरी करने वाले दुनिया के कई नामी लोगों के बारे में जानकारी है. इस लीक दस्तावेज को पहले सबसे जर्मनी के एक अखबार Suddeutsche Zeitung ने हासिल किया था. करीब 12000 ऐसे दस्तावेज हैं, जो भारतीयों से जुड़े हैं. इससे पहले साल 2016 में भी Mossack Fonseca के दस्तावेज लीक हुए थे, जिसमें 500 से ज्यादा भारतीयों के नाम थे.

रिपोर्ट के मुताबिक मल्टी एजेंसी ग्रुप की रडार पर करीब 426 भारतीय हैं. इस ग्रुप को केंद्र सरकार ने बनाया है. साल 2016 की लीक के बाद से करीब 1000 करोड़ रुपये की ब्लैक मनी का इस मल्टी एजेंसी ग्रुप ने पता लगाया है.  

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

महाराष्ट्र टीईटी परीक्षा में गड़बड़ी करने का आरोप, MSCE कमिश्नर गिरफ्तार

महाराष्ट्र: सुप्रीम कोर्ट ने बैलगाड़ी दौड़ की दी मंजूरी, 2014 से लगा था प्रतिबंध, पूरे राज्य में जश्न का माहौल

सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, महाराष्ट्र स्थानीय चुनावों में नहीं मिलेगा OBC आरक्षण, आरक्षित सीटें सामान्य सीटों में होंगी तब्दील

महाराष्ट्र में एक ही दिन में ओमिक्रॉन के 8 नए केस मिले, इनमें 7 मुंबई के, किसी की ट्रैवल हिस्ट्री नहीं

महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव में भाजपा के चंद्रशेखर बावनकुले ने कांग्रेस के रवींद्र भोयर को हराया

Leave a Reply