भोपाल समेत कई शहरों में दिलीप बिल्डकॉन पर CBI छापा, पार्टनर समेत 4 से पूछताछ

भोपाल समेत कई शहरों में दिलीप बिल्डकॉन पर CBI छापा, पार्टनर समेत 4 से पूछताछ

प्रेषित समय :15:03:25 PM / Fri, Dec 31st, 2021

भोपाल. सीबीआई रिश्वतखोरी के एक मामले में मध्य प्रदेश के भोपाल समेत कई शहरों में छापेमारी कर रहा है. मध्य प्रदेश के बड़े कंस्ट्रक्शन कारोबारी, उद्योगपति और होटल व्यवसायी दिलीप सूर्यवंशी के प्रतिष्ठानों पर शुक्रवार सुबह सीबीआई की टीम ने दबिश दी. जानकारी के अनुसार नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया के अधिकारी को रिश्वत देने के मामले में पूछताछ करने सीबीआई की टीम भोपाल आई है.

पिछले दिनों एनएचएआई के एक अधिकारी को 20 लाख रुपए की रिश्वत देते हुए दिलीप बिल्डकॉन के एक कर्मचारी को रंगे हाथों पकड़ा गया था. दिलीप सूर्यवंशी की कंपनी दिलीप बिल्डकॉन एक लिस्टेड कंपनी है और देशभर में राष्ट्रीय राजमार्ग का काम कर रही है. भोपाल मेट्रो का काम भी दिलीप बिल्डकॉन के पास ही है. जानकारी के अनुसार सीबीआई की टीम दिल्ली से आई है और स्थानीय टीम को भी इसकी सूचना नहीं दी गई थी. कार्रवाई इतनी गुप्त तरीके से की गई कि औपचारिक तौर पर कुछ भी सामने नहीं आ सका. सीबीआई शाम तक मामले में औपचारिक बयान दे सकती है.

जानकारी के अनुसार सीबीआई ने इस मामले में अब तक चार लोगों को गिरफ्तार किया है. रिश्वत के मामले में क्षेत्रीय अधिकारी एनएचआई बैंगलोर और एक निजी कंपनी के जीएम, ईडी समेत चार व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है. नई दिल्ली, बैंगलोर, कोचीन, गुड़गांव, भोपाल समेत आरोपियों के परिसरों में तलाशी ली जा रही है. सभी आरोपियों का कोर्ट के सामने पेश किया जाएगा.

सीबीआई की कार्रवाई के बाद दिलीप बिल्डकॉन के शेयरों के दाम गिरे हैं. खबर सामने आते ही डीबीएल के शेयर में 4.7 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई है. डीबीएल शेयर बाजार में एक लिस्टेड कंपनी है. कंपनी हाईवे और मेट्रो रेल, होटल समेत इंफ्रास्ट्रक्चर के काम करती है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भोपाल: सीवेज टैंक में इंजीनियर समेत 2 की मौत, 20 फीट गहरे खुले चैंबर के बाहर पड़े जूतों से पता चला

दिग्विजय सिंह ने कॉमेडियन कुणाल कामरा और मुन्नवर फारूकी को भोपाल आने का न्योता दिया, बोले- मेरा मजाक उड़ाओ

भोपाल के निर्माणाधीन हमीदिया अस्पताल में सीमेंट लेकर जा रहे ट्राले का ब्रेक फेल, तीन मजदूरों को कुचला, 2 की मौत

एमपी के जबलपुर, भोपाल, इंदौर सहित इन 5 शहरों में खुलेंगे ड्रोन स्कूल, केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने की घोषणा

एमपी के इंदौर में हरिनारायणचारी मिश्र, भोपाल में मकरंद देऊस्कर ने सम्हाला कमिश्नर का पद..!

एमपी: भोपाल-इंदौर में पुलिस कमिश्नर सिस्टम लागू, अधिसूचना जारी, एडीजी स्तर के अधिकारी होंगे कमिश्नर

Leave a Reply