टेस्टिंग के दौरान लीक हुई Royal Enfield Scram 411 बाइक की तस्वीर, जानें कीमत और खूबियां

टेस्टिंग के दौरान लीक हुई Royal Enfield Scram 411 बाइक की तस्वीर, जानें कीमत और खूबियां

प्रेषित समय :13:06:22 PM / Mon, Jan 3rd, 2022

नई दिल्ली. बुलेट मोटरसाइकिल बनाने वाली दिग्गज कंपनी रॉयल एनफील्ड की नई बाइक 2022 Royal Enfield Scram 411 को हाल ही में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है. रोड टेस्टिंग के दौरान की इसकी तस्वीर इंटरनेट पर वायरल हो रही है. साल 2022 में लॉन्च होने वाली रॉयल एनफील्ड कंपनी की यह पहली बाइक हो सकती है. कंपनी अगले साल भारत में कई मोटरसाइकिल लॉन्च करने जा रही है. मद्रास स्थित इस कंपनी ने हर तिमाही में एक नई बाइक लॉन्च करने की योजना बनाई है.

नई रॉयल एनफील्ड स्क्रैम 411 बाइक हिमालयन सीरीज पर आधारित एडवेंचर मोटरसाइकिल हो सकती है. इस मोटरसाइकिल को हाल ही में दक्षिण भारत में रोड टेस्टिंग के दौरान देखा गया था. नई रॉयल एनफील्ड स्क्रैम 411 बाइक को दो रंगों (लाल और काला) के कॉम्बिनेशन के साथ लॉन्च किया जाएगा. इसके अलावा, इसमें कुछ और अहम बदलाव भी किए गए हैं, जिनमें ब्रश एल्यूमीनियम इंसर्ट्स के साथ एक नया हेडलैम्प काउल, एक न्यू ग्रैब रेल और एक शॉर्ट विज़र शामिल है.

पावरट्रेन की बात करें तो इसमें कुछ मामूली बदलावों के साथ वही इंजन मिलने की उम्मीद है, जो हिमालयन में है. रॉयल एनफील्ड हिमालयन वर्तमान में बीएस6 कंप्लायंट 411सीसी, सिंगल-सिलेंडर, 4-स्ट्रोक, SOHC, एयर-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन द्वारा संचालित है. यह मोटर 6,500 आरपीएम पर 24.4 एचपी की अधिकतम पावर और 4000-4500 आरपीएम के बीच 32 एनएम पीक टॉर्क का जनरेट करता है. इंजन 5-स्पीड कॉन्स्टेंट मेश मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है.

हार्डवेयर की बात करें तो आगामी रॉयल एनफील्ड स्क्रैम 411 में आगे की तरफ टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पीछे की तरफ एक मोनो-शॉक एब्जॉर्बर मिलेगा. इसके साथ ही, इसमें डुअल-चैनल ABS के साथ दोनों छोर पर डिस्क ब्रेक होंगे. नई रॉयल एनफील्ड स्क्रैम 411 अगले साल की शुरुआत में लगभग 1.90 लाख रुपये, एक्स-शोरूम कीमत के साथ लॉन्च हो सकती है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आ गई TVS की खास अपाचे बाइक, सिर्फ 200 लोग ही पाएंगे खरीद

ट्रायंफ ने भारत में लॉन्च की अपनी स्पेशल एडिशन Street Twin EC1 बाइक

Yamaha ने स्मॉल साइज एडवेंचर बाइक crosser 150 लॉन्च की

कावासाकी ने लॉन्च की दमदार ऑफ-रोडिंग बाइक, कीमत 9 लाख रुपये

हीरो मोटोकॉर्प को पछाड़ बजाज ऑटो बनी सबसे ज्यादा बाइक बेचने वाली कंपनी

Leave a Reply