केएल राहुल ने टॉस जीता, भारत करेगा पहले बल्लेबाजी, विराट कोहली दूसरे टेस्ट से बाहर

केएल राहुल ने टॉस जीता, भारत करेगा पहले बल्लेबाजी, विराट कोहली दूसरे टेस्ट से बाहर

प्रेषित समय :13:22:27 PM / Mon, Jan 3rd, 2022

जोहानिसबर्ग. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच आज से जोहान्सबर्ग के वांडरर्स में खेला जा रहा है. टीम इंडिया के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है.

भारत को जोहानिसबर्ग टेस्ट में जोर का झटका लगा है. टीम के कप्तान विराट कोहली दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं. उनकी जगह केएल राहुल कप्तानी संभाल रहे हैं, जिन्होंने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है. केएल राहुल ने बताया कि विराट कोहली को अपर बैक स्पाज्म है, जिस वजह से वो इस टेस्ट में नहीं खेल रहे. हालांकि, कोहली के केप टाउन में खेले जाने वाले तीसरे और सीरीज के आखिरी टेस्ट में खेलने के आसार है.

टेस्ट मैच के पहले दिन जोहानिसबर्ग में तापमान 14 से 26 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की उम्मीद है. अगले पांच दिनों में बारिश की भविष्यवाणी की गई है और मैच के दौरान बारिश की रुकावट देखी जा सकती है. इस मैच में भी निगाहें आसमान पर होंगी, क्योंकि बारिश के फिर से खराब खेल खेलने की संभावना है – जैसा कि सेंचुरियन में दूसरे दिन हुआ था.

साउथ अफ्रीका की प्लेइंग 11 में डीन एल्गर (कप्तान), एडन मार्कराम, कीगन पीटरसन, रस्सी वैन डेर डूसन, टेम्बा बावुमा, काइल वेरेन (विकेटकीपर), मार्को जेनसेन, कैगिसो रबाडा, केशव महाराज, डुआने ओलिवियर, लुंगी एनगिडी है. भारत की प्लेइंग 11 में केएल राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज  है. विराट कोहली की जगह दूसरा टेस्ट हनुमा विहारी खेलेंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मेलबर्न टेस्ट: 68 रनों पर ढेर हुई इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया ने पारी और 14 रनों से जीता मैच, सीरीज पर भी कब्जा

एशेज सीरीज पर कोरोना का खतरा , इंग्लैंड खेमे के 4 सदस्य कोरोना पॉजिटिव निकले

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए केएल राहुल बने उप कप्तान

पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज को 3 मैचों की टी20 सीरीज में 3-0 से मात दी

विराट कोहली बोले- मेरे और रोहित शर्मा के बीच कोई अनबन नहीं, BCCI से वनडे सीरीज में नहीं मांगा ब्रेक

Leave a Reply