Ashes 2021-22: चोट की चिंता से परेशान इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया की टीमें

Ashes 2021-22: चोट की चिंता से परेशान इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया की टीमें

प्रेषित समय :11:29:57 AM / Sun, Jan 9th, 2022

सिडनी. जोस बटलर और जानी बेयरस्टो दोनों की अंगुलियों में चोट के कारण आस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे एशेज क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन ओली पोप इंग्लैंड की ओर से विकेटकीपिंग करने उतरे. पोप ने बल्लेबाजी क्रम में अपनी जगह बेयरस्टो को गंवा दी है और यहां सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में चल रहे टेस्ट में उन्हें अंतिम एकादश में जगह नहीं मिली. लेकिन शनिवार को इंग्लैंड की टीम जब क्षेत्ररक्षण करने उतरी तो वह स्थानापन्न क्षेत्ररक्षक के रूप में उतरे.

बटलर को मैच के दौरान बाएं हाथ की अंगुली में चोट लगी जिसके कारण वह विकेटकीपिंग नहीं कर पाए. बैकअप विकेटकीपर बेयरस्टो को भी इंग्लैंड की पहली पारी में शतक के दौरान पैट कमिंस की गेंद पर अंगूठे में चोट लगी थी. इंग्लैंड टीम प्रबंधन ने बताया कि बटलर और बेयरस्टो दोनों को स्कैन के लिए ले जाया गया है और मैच के अंत में परीक्षण की रिपोर्ट का विश्लेषण किया जाएगा.

इंग्लैंड ने होबार्ट में पांचवें एशेज टेस्ट से पहले सीमित ओवरों के विशेषज्ञ विकेटकीपर सैम बिलिंग्स को बेयरस्टो और बटलर के कवर के तौर पर टीम में शामिल किया है. वह अभी आस्ट्रेलिया की बिग बैश टी-20 लीग में सिडनी थंडर्स की ओर से खेल रहे हैं. पहली पारी में गेंदबाजी के दौरान बेन स्टोक्स की मांसपेशियों में भी खिंचाव आ गया था. इस बीच, आस्ट्रेलियाई टीम प्रबंधन ने पुष्टि की है कि तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड होबार्ट टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे. यह अनुभवी तेज गेंदबाज सिडनी में ही रिहैबिलिटेशन जारी रखेगा. शुक्रवार को तेज गेंदबाज स्काट बोलैंड को गेंदबाजी करते वक्त गिरने के कारण पसलियों में लगी चोट के कारण एहतियात के तौर पर स्कैन के लिए ले जाया गया. आस्ट्रेलिया के टीम प्रबंधन ने हालांकि स्पष्ट किया है कि इस तेज गेंदबाज को कोई चोट नहीं लगी है.

पांचवें टेस्ट में खेलने की उम्मीद नहीं : ख्वाजा

इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शतक जड़ने वाले आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा को पांचवें टेस्ट में खेलने की उम्मीद नहीं है. ट्रेविस हेड के कोरोना पाजिटिव होने की वजह से उस्मान ने 2019 के बाद टेस्ट टीम में वापसी की और उन्होंने इस मौके का पूरा फायदा उठाया. ख्वाजा ने पहली पारी में 137 रन और दूसरी पारी में नाबाद 101 रनों की पारी खेली. ख्वाजा ने कहा, इस वक्त मैं अगला टेस्ट मैच खेलने की उम्मीद नहीं कर रहा हूं. लेकिन मैं किसी भी स्थिति के लिए तैयार हूं. कौन जानता है कि किसी और भी कोरोना हो सकता है. कुछ भी संभव है. आपको तैयार रहना पड़ता है. एकबार जब आपका चयन आस्ट्रेलिया के हो तो सिर्फ वहां जाकर कठिन प्रयास करना चाहिए. मुझे बैठाया गया, फिर टीम लिया. मैंने इस प्रक्रिया का आनंद लिया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सेंचुरियन टेस्ट मैच: भारत 327 पर आल आउट, अफ्रीकी कप्तान 1 रन पर आउट

मेलबर्न टेस्ट: 68 रनों पर ढेर हुई इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया ने पारी और 14 रनों से जीता मैच, सीरीज पर भी कब्जा

भारत-साउथ अफ्रीका पहला टेस्ट: दूसरे दिन तेज बारिश से नहीं शुरू हो सका मैच

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने लाइव मैच में साथी खिलाड़ी को किया किस

दक्षिण अफ्रीका में भारत की राह हुई आसान, स्टार बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक दो टेस्ट मैच से बाहर

Leave a Reply