जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर, हथियार और गोला-बारूद बरामद

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर, हथियार और गोला-बारूद बरामद

प्रेषित समय :08:09:03 AM / Mon, Jan 10th, 2022

कुलगाम. जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले में रविवार को आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हो गई. इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया. पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि जिले के हसनपुरा गांव में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने तलाशी और घेराबंदी अभियान चलाया था. इस साल की शुरुआत से लेकर अब तक यानी 9 दिनों में घाटी में कुल 7 मुठभेड़ें देखने को मिली हैं, जिनमें 13 आतंकी मारे गए हैं.

पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने बताया कि दोनों आतंकवादी स्थानीय थे और लश्कर-ए-तैयबा से संबद्ध ‘द रेसिस्टेंस फ्रंट’ से जुड़े थे. इतना ही नहीं, वे कई आतंकी अपराधों में भी शामिल थे. जम्मू कश्मीर पुलिस ने दोनों आतंकियों की पहचान शोपियां के आलमगंज के आमिर अहमद वानी और पुलवामा के टिकेन के समीर अहमद खान के रूप में की है.

पुलिस ने बताया कि वानी एक वर्गीकृत आतंकवादी था. हालांकि दूसरा मारा गया आतंकवादी हाल ही में आतंकी गुट में शामिल हुआ था. दोनों आतंकी अपराध के कई मामलों में शामिल समूह का हिस्सा थे. इनके पास से हथियार और गोला-बारूद सहित कई आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है. उन्होंने बताया कि आतंकियों के पास से एक एके-47 और एक पिस्टल बरामद हुई है.

पुलिस ने कहा कि उन्हें आत्मसमर्पण करने का पूरा विकल्प दिया गया था, लेकिन उन्होंने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलानी शुरू कर दीं. जिसके बाद मुठभेड़ आरंभ हो गई. पुलिस के अलावा, सेना की 9 राष्ट्रीय राइफल्स और सीआरपीएफ भी इस ऑपरेशन का हिस्सा थे. यह नया ऑपरेशन श्रीनगर के शालीमार और हरवान इलाकों में दो मुठभेड़ों में एक ‘कमांडर’ सहित लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादियों के मारे जाने के 24 घंटे के भीतर हुआ.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जम्मू-कश्मीर में भारी बारिश और बर्फबारी की संभावना, IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

जम्मू-कश्मीर के बडगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, जैश-ए-मोहम्मद के 3 आतंकवादी ढेर

जम्मू-कश्मीर: मुठभेड़ में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता, जैश के 3 आतंकवादी को किया ढेर

जम्मू-कश्मीर: अरनिया सेक्टर में चेतावनी के बाद भी नहीं माना घुसपैठिया, BSF ने गोली चलाकर किया ढेर

जम्मू कश्मीर: माता वैष्णो देवी यूनिवर्सिटी को किया गया बंद, 13 छात्र कोरोना संक्रमित

Leave a Reply