मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमित 22 साल के युवक-युवती की 24 घंटे के भीतर मौत

मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमित 22 साल के युवक-युवती की 24 घंटे के भीतर मौत

प्रेषित समय :12:45:24 PM / Sat, Jan 15th, 2022

जबलपुर. सागर के बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज अस्पताल में दो 22 साल के युवाओं की कोरोना से मौत हुई है. इन दोनों की मौत के बाद मध्य प्रदेश में तीसरी लहर के दौरान मरने वालों का आंकड़ा 12 हो गया है. इन दोनों की मौत अस्पताल में भर्ती होने के एक से दो दिन के अंदर हुई है. इन दोनों में से एक ने कोई भी वैक्सीन नहीं ली थी और जबकि दूसरे को अभी तक वैक्सीन की केवल एक डोज लगी है.

टाइम्स ऑफ इंडिया की एक खबर के मुताबिक, युवती को जब आठ जनवरी को भर्ती किया था, तब ही उसकी हालत नाजुक थी. उसकी मौत 10 जनवरी को हुई है. उसी दिन 22 साल के एक अन्य युवक की मौत हुई.

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार उसकी मौत अस्पताल में भर्ती होने के 24 घंटे से भी कम समय में हुई है जबकि उसकी कोरोना जांच रिपोर्ट मरने के बाद आई. वो अस्पताल में मुश्किल से 24 घंटे भी ही रहा पाया था. 22 साल के युवक को जब उसके परिजन अस्पताल लाए उस वक्त उसको सांस लेने में तकलीफ हो रही थी. बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज अस्पताल के सुप्रीटेंडेंट डॉ. एस के पिपल ने बताया कि जब उसे अस्पताल लाया गया तब हमने उसका एक्स-रे किया. एक्स-रे रिपोर्ट में देखा की उसके लंग्स बुरी तरह प्रभावित हुए हैं.

उन्होंने बताया कि युवक की ट्रेवल हिस्ट्री भी सामने आई है. उसके अंदर संक्रमण काफी तेजी से फैला है. हालांकि हमने उसे बचाने का पूरा प्रयास किया लेकिन नहीं बचा सके. डॉक्टर पाल ने कहा कि बच्चे के परिवार वालों ने उसके वैक्सीनेशन के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है. उन्होंने युवती के बारे में बताया कि उसकी भी हालत काफी खराब थी, उसका आक्सीजन लेवल 88 से कम था. उसके परिजनों ने बताया कि उसे कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगी चुकी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी हाईकोर्ट का आदेश: विधवा को ब्याज सहित तीन माह में किया जाए पारिवारिक पेंशन का भुगतान

31 जनवरी तक बंद रहेंगे एमपी के सभी स्कूल: शिवराज सरकार ने जारी की नई कोरोना गाइडलाइन

एमपी में पंचायत चुनाव अप्रेल-मई के बीच होना संभावित, मार्च तक परिसीमन प्रक्रिया पूरी होगी, इस बीच ओबीसी आरक्षण का मामला सुलझने की उम्मीद

एमपी के दो मंत्री विश्वास सारंग, तुलसी सिलावट पाजिटिव, सीएम ने बुलाई बैठक

एमपी के स्कूलों में 26 जनवरी के ध्वजारोहण कार्यक्रम में 10वीं तक के बच्चे नहीं होगे शामिल..!

एमपी के जबलपुर में तीसरी लहर के बीच कोरोना पाजिटिव वृद्ध की निजी अस्पताल में मौत..!

Leave a Reply