अभी नहीं मिलेगी ठंड से निजात, देश के कई हिस्सों में शीतलहर चलने की संभावना

अभी नहीं मिलेगी ठंड से निजात, देश के कई हिस्सों में शीतलहर चलने की संभावना

प्रेषित समय :17:29:26 PM / Thu, Jan 20th, 2022

नई दिल्ली. देश में सर्दी का भयावह प्रकोप देखने को मिल रहा है. साल 2015 के बाद ऐसे दिन नजर आ रहे हैं, जब सुबह से शाम तक बादल छाए रहते हैं. मौसम विभाग के मुताबिक आज से दिन का तापमान थोड़ा बढ़ेगा. मौसम विभाग के अनुसार, 22 जनवरी को तेज शीतलहर चलने का अनुमान है, जिसकी रफ्तार 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा होगी. 22 की रात ही न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस पहुंच जाएगा. 24 की रात से न्यूनतम तापमान में कमी आएगी. 25-26 तक न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस भी पहुंच सकता है. नमी हो जाने के बाद कोहरा ज्यादा होता है, इसलिए घना कोहरा देखा जा सकता है.

मौसम विभाग के मुताबिक, जनवरी में वेस्टर्न डिस्टर्बेंस एक्टिव रहता है. शुक्रवार रात से हल्की बारिश का अनुमान है. बुधवार को पंजाब के पठानकोट में थोड़ी बारिश भी हुई है. दिल्ली में कुछ जगहों पर ही हल्की बारिश हुई है. लेकिन हल्की बूंदाबांदी के कारण गुरुवार सुबह गहरा कोहरा दिल्ली के बाहरी इलाकों में देखने को मिला.

2015 के बाद ऐसे दिन दिखाई दे रहे हैं जहां पूरे दिन बादल छाए रहते हैं. 21 जनवरी से रोज रुक-रुक कर बारिश होगी. बादल छाए रहेंगे और ठंडी हवाएं भी चलती रहेंगी. मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर भारत के पंजाब और हरियाणा में स्थिति बेहतर है. दिन में सूरज दिख रहा है.

लेकिन कुछ ही दिनों की राहत के बाद एक बार फिर से बारिश का अनुमान है. उत्तर प्रदेश व बिहार में दिन के समय में तापमान 12- 13 डिग्री सेल्सियस के आसपास चल रहा है. दक्षिण भारत में बारिश या वेस्टर्न डिस्टर्बेंस का कोई असर देखने को नहीं मिलेगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली में कड़ाके की ठंड, IMD ने जारी किया येलो अलर्ट, बारिश के आसार; कोहरे के चलते 7 ट्रेनें लेट

दिल्‍ली में बनी रहेगी ठंड, कोहरा और शीतलहर, उत्तर भारत में भी बदलाव नहीं

देश के कई राज्य कोहरे और शीतलहर से कांपे, इन राज्यों में बढ़ सकती है ठंड, जानें ताजा मौसम का हाल

जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में भीषण ठंड, अधिकतर जगहों पर पारा रहा शून्य से नीचे

देश में ठंड का ट्रिपल अटैक, भीषण बर्फबारी से जमे पहाड़, 16 राज्‍यों में भारी बारिश की आशंका

बढ़ी पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता, पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी ने दिल्ली में बढ़ाई ठंड

Leave a Reply